पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर, गैंगस्टर काला राणा के गुर्गे समेत 3 बदमाश गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow11139931

पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर, गैंगस्टर काला राणा के गुर्गे समेत 3 बदमाश गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गैंगस्टर लॉरेश बिश्नोई और काला राणा गैंग के 3 गैंगस्टरों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया. ये एनकाउंटर नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के बुद्धा गार्डन इलाके में हुआ.

पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर, गैंगस्टर काला राणा के गुर्गे समेत 3 बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गैंगस्टर लॉरेश बिश्नोई और काला राणा गैंग के 3 गैंगस्टरों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया. ये एनकाउंटर नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के बुद्धा गार्डन इलाके में हुआ. मुठभेड़ के बाद गैंगस्टर विवेक पुरी, अश्विनी कुमार और प्रशांत को पकड़ा गया. इनके खिलाफ दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनके पास से 3 पिस्टल 13 कारतूस बरामद किए गए हैं.

  1. पुलिस ने 3 गैंगस्टरों को एनकाउंटर के बाद किया गिरफ्तार
  2. बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग
  3. कई गंभीर आरोपों में लिप्त हैं ये बदमाश

क्या था गुनाह?

ये सभी बड़े बिजनेसमैन से उगाही करते थे. बिहार के कई नामी लोगों से भी उगाही कर चुके हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी जमसीत सिंह के मुताबिक जानकारी मिली कि बुद्धा गार्डन के पास लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन लोग स्कॉर्पियो कार में आने वाले हैं. तभी इंस्पेक्टर शिव कुमार और कर्मवीर के नेतृत्व में टीम बनाई गई. कार को आता देख जब उनको रुकने का इशारा किया तो टीम पर कार चढ़ाने की कोशिश की. 

बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग

जब पुलिस टीम ने उनकी कार को रोका तो कार में बैठे बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए बदमाशों को काबू कर लिया. तीनों के पास से तीन सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल और 13 कारतूस बरामद किए गए. गिरफ्तार गैंगस्टर पिछले चार साल से लॉरेंस बिश्नोई और काला राणा के गिरोह से सक्रिय रूप से जुड़े हुए थे.

यह भी पढ़ें: जनता को संबोधित करते हुए अमेरिका पर बरसे इमरान खान, इस्तीफे पर बोले- मैं झुकूंगा नहीं

गंभीर आरोपों में लिप्त हैं बदमाश

बदमाश विवेक पुरी और प्रशांत, काला राणा समेत अपने 6 अन्य साथियों के साथ इससे पहले साल 2018 में हरियाणा के अंबाला में हत्या, हत्या के प्रयास और डकैती में शामिल रहे हैं. ज्वैलरी शोरूम को लूटने के दौरान अंधाधुंध फायरिंग कर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया. 

रंगदारी के मामलों में वांटेड

विवेक पुरी अपने साथियों के साथ बिहार के गोपालगंज जिले में रंगदारी के 4 मामलों में वांटेड था. उसने बिहार के कई बिजनेसमैन, ज्वैलर्स, दुकान मालिकों, मेडिकल स्टोर मालिकों से लॉरेंस बिश्नोई के नाम से पिछले 4 महीनों के दौरान रंगदारी मांगी गई. विवेक पुरी और उनके सहयोगियों ने भी दो मामलों में पीड़ितों की दुकानों पर गोलियां चलाईं ताकि उन्हें डराकर जबरन वसूली की जा सके. विवेक पुरी पहले भी बिहार, पंजाब और हरियाणा में रंगदारी और डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास जैसे मामलों में शामिल रहा है.

LIVE TV

Trending news