जम्मू कश्मीर के शोपियां इलाके में आतंकियों से मुठभेड़, लश्कर ए तैयबा के 2 आतंकी ढेर
Advertisement
trendingNow11077753

जम्मू कश्मीर के शोपियां इलाके में आतंकियों से मुठभेड़, लश्कर ए तैयबा के 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में 2 आतंकियों को ठिकाने लगा दिया गया.

फाइल फोटो

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादियों को मार गिराया. 

  1. शोपियां जिले में हुई मुठभेड़
  2. घटना में 2 आतंकी हुए ढेर
  3. हथियार और गोला बारूद हुआ बरामद

शोपियां जिले में हुई मुठभेड़

पुलिस (Jammu Kashmir Police) के एक प्रवक्ता ने बताया कि जिले के किलबाल इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया. अभियान के दौरान जब संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थल की ओर बढ़ रहा था. तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. 

घटना में 2 आतंकी हुए ढेर

पुलिस (Jammu Kashmir Police) के प्रवक्ता ने बताया कि इस एनकाउंटर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा  (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादी मारे गए. उनके शव मौके से बरामद कर लिए गए हैं. दोनों आतंकवादियों की पहचान समीर अहमद शाह और रईस अहमद मीर के रूप में की गई है. इनमें से समीर अहमद शाह शोपियां और रईस अहमद मीर पुलवामा इलाके का रहने वाला था. 

ये भी पढ़ें- कश्मीर में हलचल, अमेरिकी सेना की अफगानिस्तान से वापसी का असर

हथियार और गोला बारूद हुआ बरामद

पुलिस (Jammu Kashmir Police) रिकार्ड के अनुसार मारे गए दोनों आतंकी कई घटनाओं में शामिल थे. आतंकियों के मरने के बाद जब मुठभेड़ स्थल की तलाशी ली गई तो वहां से हथियार और गोला-बारूद समेत कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गईं.

LIVE TV

Trending news