Maharashtra: 100 करोड़ उगाही मामले में बार मालिक का खुलासा, हर महीने Sachin Vaze को देता था 2.5 लाख रुपये
Advertisement

Maharashtra: 100 करोड़ उगाही मामले में बार मालिक का खुलासा, हर महीने Sachin Vaze को देता था 2.5 लाख रुपये

सूत्रों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 100 करोड़ रुपये की वसूली के मामलें में एक बार मालिक का बयान रिकॉर्ड किया है, जिसने बताया है कि वह सचिन वझे (Sachin Vaze) को हर महीने ढाई लाख रुपये देता था.

सचिन वझे (फाइल फोटो)

मुंबई: 100 करोड़ रुपये की उगाही के मामले में एक बार मालिक ने नया खुलासा किया है और बताया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) को बताया है कि वह सचिन वझे (Sachin Vaze) को ढाई लाख रुपये हर महीने दिया करता था. बता दें कि उगाही मामले में सीबीआई के अलावा ईडी भी जांच कर रही है.

वझे को हर महीने 2.5 लाख रुपये देता था बार मालिक

सूत्रों के अनुसार, ईडी (ED) ने 100 करोड़ रुपये की वसूली के मामलें में एक बार मालिक का बयान रिकॉर्ड किया है, जो मुंबई के अंधेरी इलाके का बताया जा रहा है. बार मालिक ने स्वीकार किया है कि वह सचिन वझे (Sachin Vaze) को हर महीने ढाई लाख रुपये देता था. बता दें सीबीआई (CBI) इस बार मालिक का बयान पहले ही रिकॉर्ड कर चुकी है.

ईडी ने नागपुर में भी की छापेमारी

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नागपुर नागपुर के शिवाजी नगर के हरे कृष्ण अपार्टमेंट में छापा मारा है. सागर भटेवार नाम के व्यापारी के यहां आज (मंगलवार) सुबह ईडी के अधिकारी पहुंचे और सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस व्यापारी का संबंध एक बड़े नेता से बताया जा रहा हैं.

VIDEO-

ये भी पढ़ें- मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर Param Bir Singh को Bombay HC से राहत, 9 जून तक नहीं होगी गिरफ्तारी

क्या है 100 करोड़ रुपये उगाही का मामला?

बता दें मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह  (Param Bir Singh) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) चाहते थे कि पुलिस अधिकारी बार और होटलों से हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करके उन्हें पहुंचाएं. इस मामले में उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने अप्रैल में भ्रष्टाचार के आरोप में अनिल देशमुख के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने भी उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है.
(इनपुट- अमर काणे)

लाइव टीवी

Trending news