Breaking News
  • एनसीबी ने कल सुबह 11:30 बजे श्रुति मोदी और जया शाह को पूछताछ के लिए बुलाया है.
  • सूत्रों के मुताबिक इन दोनों से पूछताछ के बाद सारा अली खान और रकुलप्रीत सिंह को बुलाया जाएगा

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी हुए कोरोना पॉजिटिव, Tweet कर दी जानकारी

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना संक्रमित हो गए हैं.इसकी जानकारी उन्होंने खुद ही ट्विटर पर दी. प्रणब मुखर्जी ने लिखा, 'मैं अस्पताल में किसी दूसरी वजह से आया था, लेकिन टेस्टिंग के बाद पता चला कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी हुए कोरोना पॉजिटिव, Tweet कर दी जानकारी
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) कोरोना (Corona) संक्रमित हो गए हैं. इसकी जानकारी उन्होंने खुद ही ट्विटर पर दी. 

प्रणब मुखर्जी ने लिखा, 'मैं अस्पताल में किसी दूसरी वजह से आया था, लेकिन टेस्टिंग के बाद पता चला कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं. मैं पिछले एक सप्ताह में मेरे संपर्क में आए लोगों से निवेदन करता हूं कि वे खुद की टेस्टिंग कराएं और खुद को आइसोलेट कर लें.'

 

इस समय देश में कोरोना संक्रमितों का संख्या 22 लाख को पार कर गई है. कई हाई प्रोफाइल नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल तक का नाम है. यही नहीं, यूपी की एक कैबिनेट मंत्री की कोरोना संक्रमण से जान जा चुकी है, तो एमपी के सीएम शिवराज चौहान, कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा के अलावा कर्नाटक के विपक्ष के नेता सिद्धारमैया भी कोरोना के चलते अस्पताल में हैं.

इससे पहले, देशभर में रविवार को कोरोना वायरस के 62,064 नए मामले सामने आने के बाद इस घातक वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 22,15,074 हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देशभर में 1,007 कोरोना मरीजों की मौत हुई. जिससे मृतकों का कुल आंकड़ा बढ़कर 44,386 हो गया. हालांकि 15,35,744 लोग अभी तक कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं.

हालांकि देशभर में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 69.33 प्रतिशत हो गया है और पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 13.01 फीसदी हो गया है. पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 54,859 लोग ठीक हुए. देशभर में 6,34,945 कोविड-19 मरीजों का इलाज जारी है. देश में लगातार चौथे दिन कोविड-19 के 60,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं.

ये भी देखें-