EXCLUSIVE: राहुल राजपूत मर्डर केस में दो आरोपियों की तस्वीर आई सामने

दिल्ली के राहुल राजपूत हत्या मामले (Rahul Rajput Murder Case) में दो आरोपियों की तस्वीर सामने आई हैं. Zee News के पास  ये दोनों तस्वीरें हैं. इनमें से एक लड़की की भाई है और दूसरा भाई का दोस्त है. 

EXCLUSIVE: राहुल राजपूत मर्डर केस में दो आरोपियों की तस्वीर आई सामने
Play

नई दिल्ली: दिल्ली के राहुल राजपूत हत्या मामले( Rahul Rajput Murder Case) में दो आरोपियों की तस्वीर सामने आई हैं. Zee News के पास  ये दोनों तस्वीरें हैं. इनमें से एक लड़की की भाई है और दूसरा भाई का दोस्त है.

Zee News को आरोपी मोहम्मद राज और मनवार हसन के फोटो मिले हैं. इनमें मोहम्मद राज लड़की का भाई है. जबकि मनवार हसन उसका दोस्त है. दोनों आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस इनके पुराने आपराधिक इतिहास का भी पता लगाने में जुटी है. 

बता दें कि राहुल राजपूत दिल्ली के आदर्श नगर की मूलचंद कॉलोनी में परिवार के साथ रहता था. उसकी 7 अक्टूबर को पीट पीटकर हत्या कर दी गई. परिवार का आरोप है कि राहुल ने एक लड़की से दोस्ती करने की कीमत चुकाई. लड़की मुस्लिम थी और राहुल हिंदू था. यही बात लड़की के परिवारवालों को खटक रही थी. पीड़ित परिवार का आरोप है कि लड़की के भाई और उसके साथियों ने  7 अक्टूबर को बहाना बनाकर राहुल को बुलाया और सरेआम पीट-पीट कर मार डाला.

इस मामले में पुलिस अब तक 5 आरोपियों को हिरासत में ले चुकी है. वहीं लड़की की जान को खतरा देखते हुए उसे नारी निकेतन भेज दिया गया है. लड़की का कहना है कि जब हमलावर राहुल को पीट रहे  थे तो वह उनकी जान बचाने के लिए पास की पुलिस चौकी पर पहुंची. वहां पर कुछ पुलिस वाले चाय पी रहे थे. जब उनसे साथ चलने और राहुल की जान बचाने की फरियाद की तो वे बोले कि झगड़ा हो रहा है तो हम क्या करें. लड़की का आरोप है कि यदि वे लोग साथ आ जाते तो राहुल की जान बचाई जा सकती थी.

लड़की ने यह भी आरोप लगाया है कि राहुल को पीटने वालों की संख्या 8 थी. फिर बाकी 3 लोगों को अब तक क्यों नहीं पकड़ा गया है. पीड़ित परिवार और लड़की ने इस मामले में पुलिस पर आपराधिक लापरवाही का आरोप लगाया है. इस मामले में Zee News की टीम पड़ताल करते हुए उस चौकी पर पहुंची तो वहां तैनात पुलिसकर्मी कुछ बोलने से टालमटोल करने लगे. चौकी पर मौजूद एक पुलिस वाले ने कहा कि वह उस दिन डयूटी पर नहीं था. जबकि दूसरे पुलिसकर्मी ने कहा कि वह इस केस के बाद यहां पर आया है. उसकी डयूटी यहां नहीं थी.

इस मामले में Zee News की लगातार खबरों का असर होने लगा है. शुरु में ढिलाई करने वाली दिल्ली पुलिस ने कहा है कि इस मामले में यदि किसी पुलिसकर्मी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. पुलिस ने ये भी कहा कि यदि कोई और लोग इस मामले में शामिल पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच करवाई जा रही है. 

VIDEO