Instagram Down Again: 5 दिन में दूसरी बार ठप्प हुआ फेसबुक और इंस्टाग्राम, WhatsApp पर नहीं पड़ा कुछ असर
Advertisement

Instagram Down Again: 5 दिन में दूसरी बार ठप्प हुआ फेसबुक और इंस्टाग्राम, WhatsApp पर नहीं पड़ा कुछ असर

Instagram Down Again: एक बार फिर से इंस्टाग्राम और फेसबुक का सर्वर डाउन हो गया. पिछले 5 दिनों में ऐसा दूसरी बार हुआ है. फेसबुक ने सर्वर डाउन होने पर अपने यूजर्स को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी है.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली. Instagram Down Again: दुनिया के जाने माने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का सर्वर फिर एक बार डाउन हो गया. भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार को रात करीब 12:11 बजे पूरे विश्व में इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन हुआ. इस दौरान इंस्टाग्राम यूजर्स को Feed Refresh करने में और फोटो अपलोड करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. सर्वर डाउन होने के बाद ट्विट्टर पर #instagramdownagain हैशटैग भी चला.

  1. फिर हुआ इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन
  2. कुछ देशों में फेसबुक का भी सर्वर डाउन
  3. करीब 2 घंटे तक बंद रही ये सेवाएं

कुछ देशों में फेसबुक का भी सर्वर डाउन

जानकारी के मुताबिक, जहां इंस्टाग्राम का सर्वर पूरे विश्व मे डाउन था तो वहीं फेसबुक का सर्वर भी विश्व के कुछ देशों में डाउन हो गया. अमेरिका, ब्रिटेन, पोलैंड और जर्मनी के कुछ हिस्सों में फेसबुक का सर्वर भारतीय समय अनुसार रात 12:17 बजे पर डाउन हो गया. फेसबुक के सहायक सोशल नेटवर्किंग के सर्वर डाउन होने का असर whatsapp पर नहीं दिखा. whatsspp बिना किसी दिक्कत के दुनियाभर में चलता रहा.

ये भी पढ़ें: Maharashtra: सपने में इंजीनियर ने देखा फ्लाइट में है बम, सर्च ऑपरेशन में सामने आई ये चौंकाने वाली बात

fallback

बीते 5 अक्टूबर को भी हुआ था सर्वर डाउन

सर्वर डाउन होने पर फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों ने ट्वीट कर यूजर्स से माफी मांगी और जल्द समस्या सुलझाने का आश्वासन भी दिया. बता दें, सोमवार 5 अक्टूबर को ही फेसबुक की स्वामित्व वाली तीनों apps फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप 6 घण्टे से ज्यादा समय के लिए रुक गए थे. 

ये भी पढ़ें: Srinagar में पुलिस टीम पर हमला, जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर; गृह मंत्री की बैठक आज

तकरीबन 2 घण्टे से ज्यादा समय तक डाउन रहने के बाद इंस्टाग्राम और फेसबुक ने भारतीय समयानुसार रात 2:17 बजे पर पूरे विश्व मे काम करना शुरू कर दिया. 

फेसबुक ने मांगी माफी

आज इंस्टाग्राम और फेसबुक के दो घण्टे से ज्यादा समय तक सर्वर डाउन रहने पर Zee News को भेजे अपने आधिकारिक बयान में फेसबुक ने सर्वर डाउन की परेशानी झेल रहे उसके यूजर्स से माफी मांगी है. फेसबुक ने कहा कि सब समस्या दूर हो गयी है. आज हुई फेसबुक और इंस्टाग्राम में सर्वर डाउन की समस्या के कारणों का फेसबुक ने अपने आधिकारिक बयान में जिक्र नही किया है.

LIVE TV

Trending news