Facebook-Whatsapp पर प्यार का जाल फैलाकर शूट किया न्यूड वीडियो, फिर की उगाही; जानें पूरा माजरा
Advertisement
trendingNow11217695

Facebook-Whatsapp पर प्यार का जाल फैलाकर शूट किया न्यूड वीडियो, फिर की उगाही; जानें पूरा माजरा

Facebook-Whatsapp Crime: दक्षिण पश्चिम जिले के साइबर पुलिस स्टेशन में एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने कहा था कि उसे फेसबुक पर एक निश्चित अंजलि शर्मा द्वारा फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली थी.

Facebook-Whatsapp पर प्यार का जाल फैलाकर शूट किया न्यूड वीडियो, फिर की उगाही; जानें पूरा माजरा

Facebook-Whatsapp Crime: दिल्ली पुलिस ने एक 20 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने लोगों से दोस्ती करने और उनके नग्न वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद उनसे पैसे वसूलने के लिए फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाए. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. आरोपी की पहचान राजस्थान के अलवर निवासी अफसर खान के रूप में हुई है. पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने कहा कि दक्षिण पश्चिम जिले के साइबर पुलिस स्टेशन में एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने कहा था कि उसे फेसबुक पर एक निश्चित अंजलि शर्मा द्वारा फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली थी.

न्यूड वीडियो कर लेता था रिकॉर्ड

उसने इसे स्वीकार कर लिया और उस व्यक्ति ने शिकायतकर्ता से बात करना शुरू कर दिया और उसे मैसेंजर पर वीडियो कॉल करके उसका नग्न वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. अधिकारी ने कहा कि कुछ समय बाद कथित व्यक्ति ने दो अज्ञात व्हाट्सएप नंबरों के जरिए शिकायतकर्ता को नग्न वीडियो भेजा. डीसीपी ने कहा कि आरोपी ने शिकायतकर्ता को धमकी भी दी कि अगर उसकी 20,000 रुपये की मांग पूरी नहीं हुई तो उसका वीडियो उसके रिश्तेदारों और सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दिया जाएगा. कथित व्यक्ति ने गूगल-पे के माध्यम से शिकायतकर्ता से 1,000 रुपये की उगाही की.

पुलिस के पकड़ में ऐसे आया आरोपी

युवक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 384 (जबरन वसूली के लिए सजा) और 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी के लिए प्रेरित करना) और आईटी अधिनियम की धारा 67 के तहत दक्षिण पश्चिम जिले के साइबर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई. एक पुलिस टीम ने कथित युवक की तकनीकी निगरानी और बैंक खाते के विवरण का विश्लेषण किया और बाद में आरोपी को पकड़ लिया गया.

एक साल से कर रहा था ये अपराध

गहन पूछताछ पर, खान ने खुलासा किया कि वह एक साल से इस अपराध में शामिल है. अधिकारी ने कहा  कि अब तक तीन पीड़ितों की पहचान की जा चुकी है और अन्य की पहचान की जा रही है.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV

Trending news