किसान नाराज हैं, भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतना कठिन होगा : तोगड़िया
Advertisement
trendingNow11113191

किसान नाराज हैं, भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतना कठिन होगा : तोगड़िया

प्रवीण तोगड़िया (Pravin Togadia) ने किसानों (Farmers) की नाराजगी के चलते चुनाव (Election) में भाजपा (Bharatiya Janata Party) की जीत को मुश्किल बताया है.

किसान नाराज हैं, भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतना कठिन होगा : तोगड़िया

नागपुर: विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया (Pravin Togadia) ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए उत्तर प्रदेश में हो रहे विधान सभा चुनाव (Assembly Elections) जीतना कठिन होगा क्योंकि वहां किसान (Farmers) व्यथित और नाराज हैं. 

  1. प्रवीण तोगड़िया का बयान
  2. कहा, भाजपा की जीत होगी मुश्किल
  3. किसानों की नाराजगी को बताया कारण

भाजपा और किसानों को लेकर तोड़ी चुप्पी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 7 चरणों में हो रहे विधान सभा चुनाव (Assembly Elections) के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. महाराष्ट्र के नागपुर में तोगड़िया ने संवाददाताओं से कहा कि किसान मुआवजे के साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी का इंतजार कर रहे हैं जबकि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने दोनों पर ही कदम नहीं बढ़ाया है. 

ये भी पढें: 'बस इस एक ख्वाहिश ने रखा जिंदा', भारत लौटे छात्रों ने Zee News को सुनाई आपबीती

'यूक्रेन में भारतीय छात्र की जान चले जाना दुर्भाग्यपूर्ण'

यूक्रेन-रूस युद्ध (Ukraine-Russia War) में फंसे भारतीय छात्रों (Indian Students) के मुद्दे पर तोगड़िया ने कहा कि केंद्र को इन सभी छात्रों को 15 फरवरी तक वापस ले आना चाहिए था क्योंकि यह साफ था कि दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि देरी के कारण एक भारतीय छात्र की यूक्रेन में जान चली गई जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है.

ये भी पढें: भारतीयों को शहर छोड़ने का निर्देश, दूतावास ने गोलाबारी के बीच जारी की एडवाइजरी

मेडिकल की पढ़ाई पर कही ये बात

तोगड़िया ने कहा कि देश में सरकारी मेडिकल कॉलेजों (Government Medical Colleges) में केवल 45,000 सीटें हैं और मेडिकल की पढ़ाई बहुत महंगी है जिसकी वजह से छात्र दूसरे देशों में मेडिकल (Medical) की पढ़ाई करने के लिए जाते हैं. 

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news