Farmers Protest: दिल्‍ली हिंसा में Deep Sidhu पर लगे आरोपों पर उनके गांव के लोगों का आया ऐसा रिएक्‍शन
Advertisement
trendingNow1841028

Farmers Protest: दिल्‍ली हिंसा में Deep Sidhu पर लगे आरोपों पर उनके गांव के लोगों का आया ऐसा रिएक्‍शन

कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को दिल्‍ली में किसानों ने ट्रैक्‍टर परेड निकाली थी. इस दौरान हिंसक भीड़ लाल किले तक पहुंच गई और वहां जाकर तिरंगे के बगल में एक धार्मिक झंडा फहरा दिया गया. इस घटना में दीप सिद्धू का नाम प्रमुख रूप से सामने आया. 

दीप सिद्धू (फाइल फोटो)

मुक्‍तसर, जसविंदर बब्बर:  दिल्‍ली हिंसा (Delhi Violence) के आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) के गांव वाले उनकी हिमायत कर रहे हैं. इन्‍होंने यहां तक कह दिया कि अगर दीप सिद्धू गद्दार है, तो पूरा गांव गद्दार है. गांव के लोगों ने पंचायत में मत पास करके दीप सिद्धू की हिमायत का ऐलान किया है. 

आरोपों को बताया झूठा और बेबुनियाद

गांव के लोगों का कहना है कि दीप सिद्धू (Deep Sidhu) पर ट्रैक्‍टर परेड के दौरान हिंसा के गलत आरोप लग रहे हैं जबकि वह किसान आंदोलन में काले कानूनों के खिलाफ खड़े हैं. 

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को दिल्‍ली में किसानों ने ट्रैक्‍टर परेड निकाली थी. इस दौरान हिंसक भीड़ लाल किले तक पहुंच गई और वहां जाकर तिरंगे के बगल में एक धार्मिक झंडा फहरा दिया गया. इस घटना में दीप सिद्धू का नाम प्रमुख रूप से सामने आया और ऐसे आरोप लगे कि उन्‍होंने ही भीड़ को झंडा फहराने के लिए उकसाया था. लेकिन दीप सिद्धू के गांव के लोग उनके समर्थन में उतर आए हैं. 

' दीप सिद्धू गद्दार है, तो फिर पूरा गांव गद्दार है'

बता दें कि लाल किले की घटना को लेकर पंजाब में दीप सिद्धू पर ये आरोप भी लग रहे हैं कि उन्‍होंने किसानों के आंदोलन को खत्म करने के लिए सब कुछ किया. लेकिन अब गांव के लोग और पंचायत दीप सिद्धू का साथ देने के लिए मैदान में उतरी है.  पंचायत ने मत पास कर कहा कि जो लोग दीप सिद्धू को गद्दार कह रहे हैं, वह गलत हैं. अगर दीप सिद्धू  गद्दार है, तो फिर पूरा गांव गद्दार है.

ये भी पढ़ें- Tractor Rally Violence: ये 12 लोग हैं दिल्ली में हिंसा फैलाने के मुख्य आरोपी; पुलिस को है तलाश

गांव के लोगों का कहना है कि दीप सिद्धू पर लगाए गए आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं और वह पूरी तरह से किसानों के साथ हैं. 

सोशल मीडिया पर की भावुक अपील

दीप सिधु का पुश्तैनी गांव उदय कारण है. ये गांव मुक्‍तसर जिले में आता है. यहां की पंचायत ने गांव के नौजवान दीप सिद्धू को आंदोलन को खड़ा करने के लिए शाबाशी दी और कहा कि उन पर लग रहे आरोप गलत और बेबुनियाद हैं. 
पंचायत ने कहा कि पूरा गांव किसान आंदोलन में साथ दे रहा है. 

बता दें कि दीप सिद्धू ने सोशल मीडिया पर एक भावुक अपील की थी जिसके बाद पंचायत और गांव के लोग उनके साथ खड़े हुए हैं. 

दूसरी तरफ एनआईए ने दीप सिद्धू के खिलाफ बहुत ही गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news