Zee Rozgar Samachar

Delhi: क्राइम ब्रांच-स्पेशल सेल कर सकती है Farmers Violence की जांच, गृह मंत्रालय की बैठक जारी

Farmers Violence: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) लाल किले (Red Fort) पर हुई हिंसा की जांच के लिए  IB और केंद्रीय एजेंसियों की मदद ले रही है. दिल्ली क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल से जांच कराई जा सकती है.

Delhi: क्राइम ब्रांच-स्पेशल सेल कर सकती है Farmers Violence की जांच, गृह मंत्रालय की बैठक जारी
किसानों ने ट्रैक्टर परेड के दौरान जमकर उत्पात मचाया.

नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Agriculture Laws) का विरोध कर रहे किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) कड़ी कानूनी कर्रवाई का विचार कर रहा है. हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय की उच्चस्तरीय बैठक चल रही है, जिसकी अध्यक्षता गृह सचिव कर रहे हैं.

गृह मंत्रालय ले रहा है कानून मंत्रालय की मदद

केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) की बैठक में गृह सचिव के अलावा कानून मंत्रालय के सचिव, एडिसनल सेक्रेटरी (UT) और IB के अधिकारी भी मौजूद हैं. उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए गृह मंत्रालय अब कानून मंत्रालय की मदद भी ले रहा है.

क्राइम ब्रांच-स्पेशल सेल से कराई जा सकती है जांच

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) लाल किले (Red Fort) पर हुई हिंसा की जांच के लिए  IB और केंद्रीय एजेंसियों की मदद ले रही है. दिल्ली क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल से जांच कराई जा सकती है.

ये भी पढ़ें- सुनियोजित थी ट्रैक्टर परेड हिंसा? राकेश टिकैट के वायरल वीडियो से उठे सवाल

लाइव टीवी

सीसीटीवी से की जा रही है प्रदर्शनकारियों की पहचान

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) प्रदर्शनकारियों की पहचान में जुट गई है. पुलिस अब जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकालकर प्रदर्शनकारियों की पहचान करने में जुटी है. लालकिले, नांगलोई, मुकरबा चौक, सेंट्रल दिल्ली में सीसीटीवी कैमरों से फुटेज निकालने के लिए स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच की मदद भी ली जा रही है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.