Noida: लंबे समय के बाद Yamuna Expressway पर शुरू हुई FASTag सर्विस, यात्रियों को मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow1926400

Noida: लंबे समय के बाद Yamuna Expressway पर शुरू हुई FASTag सर्विस, यात्रियों को मिलेगी राहत

लंबे समय के बाद यमुना एक्सप्रेस-वे की कुल 4 लेन पर फास्टैग सर्विस शुरू कर दी गई है. एक्सप्रेसवे डेवलपमेंट अथॉरिटी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ने बताया कि बाकी लेन पर भी जल्द ये सर्विस शुरू हो जाएगी.

फाइल फोटो.

नोएडा: यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Express-way) पर मंगलवार से फास्टैग (Fastag) की सुविधा शुरू हो गई है. अब वाहन चालक बिना रुके फास्ट टैग से टोल अदा करके समय से पहले अपनी मंजिल पर पहुंच सकेंगे.

कुल 4 लेन पर शुरू हुई सर्विस

यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Industrial Development Authority) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह ने मंगलवार शाम को फास्टैग लेन का उद्घाटन किया. उन्होंने बताया कि अभी यमुना एक्सप्रेस-वे के दो-दो आने जाने वाले लेन पर फास्टैग की सुविधा शुरू की गई है. इस पर छोटे तथा बड़े वाहन टोल का भुगतान करके जा सकेंगे. टोल भुगतान करने के लिए वाहनों को रुकना नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:- RT-PCR रिपोर्ट ना होने पर टोका तो यात्री ने IGI एयपोर्ट पर किया हंगामा, देखें VIDEO

बाकी 26 लेन पर फास्टैगिंग का काम जारी

उन्होंने आगे बताया कि यमुना एक्सप्रेस-वे जेपी कंपनी (JP Construction) द्वारा बनाया गया निजी राजमार्ग है. अधिकारी ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे पर टोल के लिए 30 लेन हैं. फिलहाल, दोनों तरफ मिलाकर चार लेन को फास्टैग के लिए शुरू किया गया है. बाकी लेन पर भी काम किया जा रहा है. जल्द ही सभी लेन पर फास्टैग सर्विस शुरू हो सकेगी, जिससे एक्सप्रेस-वे से होकर गुजरने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news