डॉक्टर बेटी की मौत पर पिता ने मांगा 1 हजार करोड़ का हर्जाना, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow11087574

डॉक्टर बेटी की मौत पर पिता ने मांगा 1 हजार करोड़ का हर्जाना, जानें पूरा मामला

महाराष्ट्र के औरंगाबाद के दिनेश लूनावत ने कोविशील्ड से डॉक्टर बेटी की मौत होने का दावा करते हुए 1 हजार करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है. इसको लेकर कोर्ट में याचिका लगाई गई है. 

 

फाइल फोटो

मुंबईः महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक शख्स ने कोरोना वैक्सीन से बेटी की मौत होने का दावा किया है. इसके लिए उसने 1 हजार करोड़ रुपए की मांग की है. शख्स का नाम दिनेश लूनावत है. पीड़ित पिता ने मामले को लेकर अदालत में याचिका लगाई है और केंद्र सरकार, महाराष्ट्र सरकार, दवा नियामक, वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से 1 हजार करोड़ रुपए मुवावजे की मांग की है.

  1. कोविड वैक्सीन से हुई डॉक्टर बेटी की मौत
  2. पिता ने दावा करते हुए मांगा 1 हजार करोड़ का हर्जाना
  3. कोर्ट में लगाई याचिका

वैक्सीन की डोज लेने के बाद हुआ था सिर दर्द 

बता दें कि मृतक बेटी का नाम डॉक्टर स्नेहल था. वह पेशे से चिकित्सक थीं. पिछले साल 28 जनवरी को स्नेहल ने कोविशील्ड की डोज ली थी. 5 फरवरी को उनके सिर में दर्द हुआ, तो डॉक्टर ने माइग्रेन दवा दी. इसके बाद 6 फरवरी को वह गुरुग्राम गईं, जहां अगले दिन उल्टी होने पर वह अस्पताल में भर्ती हो गईं. इस दौरान उनको ब्रेन हेमरेज हो गया. डॉक्टरों ने सर्जरी की और वह 2 हफ्ते तक वेंटिलेटर पर पड़ी रहीं. जहां 1 मार्च को उनकी मौत हो गई

हेल्थ वर्कर होने के चलते लगी थी वैक्सीन

वहीं, डॉक्टर बेटी के पिता दावा कर रहे हैं कि मौत कोविशील्ड के साइड इफेक्ट की वजह से हुई है. पिता ने यह भी दावा किया कि केंद्र सरकार की AEFI कमेटी ने भी टीका लगने से हुए साइड इफेक्ट की पुष्टि की थी. याचिका में बताया गया कि डॉक्टर बेटी को स्वास्थ्यकर्मी होने के चलते टीका लगाने के लिए कहा गया था.  
लाइव टीवी

Trending news