West Bengal: 5वें चरण के लिए PM मोदी की 2 चुनावी रैलियां, Mamata Banerjee की 3 जनसभा
Advertisement

West Bengal: 5वें चरण के लिए PM मोदी की 2 चुनावी रैलियां, Mamata Banerjee की 3 जनसभा

सिलीगुड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लोगों को संबोधित करेंगे. वहीं कृष्णानगर में पीएम की चुनावी रैली दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर होगी. कृष्णानगर और सिलीगुड़ी में 5वें चरण में वोटिंग होगी. वहीं ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तीन चुनावी रैलियां तय थीं.

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में चौथे चरण का मतदान जारी है. चौथे चरण में 44 सीटों पर मतदान होना है जिनमें कूचबिहार की 9, अलीद्वारपुर की 5, दक्षिण 24 परगना की 11, हावड़ा की 9 और हुगली जिले की 10 विधानसभा सीटें शामिल हैं. नंदीग्राम (Nandigram) के बाद अब सभी राजनीतिक दलों की निगाहें सिंगूर पर (Singoor) पर हैं. इस बीच अगले चरण के संग्राम के लिए चुनाव प्रचार जोर पकड़ चुका है. 

  1. पश्चिम बंगाल में 5वें चरण की लड़ाई के लिए प्रचार तेज
  2. पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम ममता बनर्जी की जनसभाएं
  3. पीएम मोदी की दो और ममता बनर्जी की तीन चुनावी रैली
  4.  

पीएम का चुनावी कार्यक्रम

चौथे चरण के मतदान के तहत लोगों में काफी उत्साह दिखा. सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर वोट डालने के लिए लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिलीं. पीएम मोदी ने भी लोगों से भारी संख्या में मतदान की अपील की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'मैं खासकर युवाओं और महिलाओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं.'

शनिवार को चौथे चरण के चुनाव के बीच बंगाल में पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) 2 जगहों पर जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी आज सिलीगुड़ी और कृष्णानगर चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

VIDEO

ये भी पढ़ें- West Bengal Assembly Elections 2021 Live: बंगाल में आज चौथे चरण की वोटिंग, BJP-TMC में कड़ी टक्कर

सिलीगुड़ी में पीएम मोदी ने दोपहर 12 बजे जनता से रूबरू हुए. कृष्णानगर में पीएम की चुनावी रैली दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर होगी. कृष्णानगर और सिलीगुड़ी में पांचवें चरण में वोटिंग होनी है. पीएम मोदी नदिया के कृष्णानगर में बीजेपी कैंडिडेट मुकुल रॉय (Mukul Roy) के लिए वोट मांगेंगे. पश्चिम बंगाल चुनाव में यह तीसरा मौका है, जब वोटिंग के दिन पीएम मोदी की रैली हो रही है. 

सीएम ममता बनर्जी का कार्यक्रम

ममता बनर्जी आज तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगी. ममता 24 परगना के हिंगलगंज के लेबुखली दुलदुल में सीएम ममता बनर्जी चुनावी रैली संबोधित करेंगी. वहीं बोंगाओं दक्षिण के भंडरकोला में उसके बाद नार्थ 24 परगना के बीजपुर सभुज संघा ग्राउंड में ममता बनर्जी की जनसभा का आयोजन होगा.

ये भी पढ़ें- Election Commission की नेताओं को चेतावनी, Corona Guidelines नहीं मानी तो रैलियों पर लगा दिया जाएगा Ban

 

चौथे चरण में इन दिग्गजों की साख दांव पर

बता दें, चौथे चरण की 44 सीटों पर कुल 373 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इस चरण में अपनी किस्मत आजमा रहे बंगाल रणजी के पूर्व कप्तान मनोज तिवारी (शिबपुर सीट, तृणमूल कांग्रेस) और राज्य के शिक्षा मंत्री और बेहला पश्चिम सीट से वर्तमान विधायक पार्थ चटर्जी शामिल हैं. इसके अलावा टॉलीगंज सीट पर भाजपा के केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) का मुकाबला राज्य के खेल मंत्री अरूप बिस्वास से है. बेहला पूर्व सीट पर भाजपा की उम्मीदवार पायल सरकार का मुकाबला रत्ना चटर्जी से है. वहीं हुगली के चिन्सुराह सीट पर भाजपा सांसद और अभिनेत्री लॉकेट चटर्जी (Locket Chatterjee) चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें- Mob Lynching: West Bengal में Bihar के SHO की पीट-पीट कर हत्या, रेड करने पहुंची थी Police टीम

2 मई को चुनावी नतीजे

सभी दलों की सियासी परीक्षा को रिजल्ट 2 मई को आने वाला है. इसी दिन बंगाल के भाग्य का फैसला होगा. बीजेपी ने इस बार पूरे दमखम से 10 साल से सूबे की सत्ता में काबिज टीएमसी को चुनौती दी है. पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई नेताओं ने बंगाल का चुनावी किला फतह करने के लिए ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार किया.

LIVE TV

 

Trending news