West Bengal Assembly Elections 2021 Live: चौथे चरण के मतदान में शाम 5:24 बजे तक 75.93 पर्सेंट वोटिंग
Advertisement
trendingNow1881597

West Bengal Assembly Elections 2021 Live: चौथे चरण के मतदान में शाम 5:24 बजे तक 75.93 पर्सेंट वोटिंग

West Bengal Assembly Elections 2021: आज 10 अप्रैल को पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के लिए चौथे चरण की वोटिंग हो रही है. इस चरण में उत्तर बंगाल में कूचबिहार, अलीपुरद्वार, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली में 44 विधान सभा सीटों पर मतदान हो रहा है. वोटिंग के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है. निर्वाचन आयोग ने वोटिंग के लिए 44 सीटों के 15,940 बूथों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की कम से कम 789 टुकड़ियों को तैनात किया है. 

फोटो साभार: ANI
LIVE Blog

WB Assembly Election Phase 4 Voting Live Update: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में एक मतदान केंद्र के बाहर अज्ञात लोगों ने शनिवार को पहली बार वोट डालने आए एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस हत्या के पीछे भाजपा है जबकि भगवा पार्टी ने दावा किया कि पीड़ित युवक मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंट था और उसने इसके लिए राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी को जिम्मेदार ठहराया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आनंद बर्मन नाम के युवक को सिताल्कुची के पठानतुली इलाके में बूथ नंबर 85 के बाहर घसीटकर लाया गया और गोली मार दी गई. घटना के वक्त मतदान चल रहा था.

10 April 2021
17:33 PM

चौथे चरण के मतदान में शाम 5:24 बजे तक 75.93 पर्सेंट वोटिंग हुई. 

 

16:08 PM

चौथे चरण के मतदान में शाम 3:39 बजे तक 66.76 पर्सेंट वोटिंग हुई है.

 

14:07 PM

चौथे चरण के मतदान में दोपहर 1.37 बजे तक 52.89 पर्सेंट वोटिंग

13:17 PM

कूचबिहार के सीतलकूची में वोटिंग रद्द, 4 लोगों की मौत के बाद चुनाव आयोग का फैसला

12:15 PM

पश्चिम बंगाल में आज हो रहे चौथे चरण के मतदान में सुबह 11.05 बजे तक 16.5 प्रतिशत वोट डाले गए हैं. 

11:01 AM

पश्चिम बंगाल के हुगली में बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला किया गया है. उन्होंने इसका आरोप टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर लगाया है. हमले के बाद लॉकेट चटर्जी ने चुनाव आयोग के अधिकारी से फोन पर बात की. उन्होंने सुरक्षा बलों की और ज्यादा तैनाती की मांग की. बता दें कि लॉकेट चटर्जी के अलावा मीडिया की गाड़ियों को भी निशाना बनाया गया है.

10:43 AM

चौथे चरण की वोटिंग के दौरान बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी की कार पर हुगली में स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया.

10:01 AM

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Elections 2021) के चौथे चरण में सुबह साढ़े 9 बजे तक 15.85 फीसदी वोटिंग हुई.

09:01 AM

पश्चिम बंगाल में कूच बिहार के सितालकुची में पोलिंग बूथ पर हिंसा खबर है. TMC के लोगों पर बीजपी के लोगों के साथ मारपीट का आरोप है. TMC कार्यकर्ताओं ने बूथ पर कथित रूप से बम फेंके और फायरिंग की. बीजेपी का कहना है कि उनके 3 कार्यकर्ता घायल हैं.

08:31 AM

साउथ 24 परगना जिले की भानगढ़ विधान सभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार Soumi Hati ने अपना वोट डाला.

08:28 AM

पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना जिले में पोलिंग बूथ के बाहर लोगों की भारी भीड़ है. लोग लाइन में लगकर वोट देने की अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

08:28 AM

टॉलीगंज से बीजेपी उम्मीदवार और सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि पश्चिम बंगाल से टीएमसी और ममता दीदी को हटाना बड़ा चैलेंज है. अरूप बिस्वास जो यहां से टीएमसी के उम्मीदवार हैं, वो ममता बनर्जी के हर काम में राइट हैंड रहे हैं. इस वजह से यहां जो डर का माहौल है, उसे बदलने की चुनौती हमारे सामने है.

07:44 AM

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की है.

07:22 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई जगहों पर बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया. वहीं टीएमसी की तरफ से ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कई विधान सभा में जनसभाएं कीं.

07:20 AM

बता दें कि पश्चिम बंगाल में आज हो रही चौथे चरण की वोटिंग में कुल 1,15,81,022 मतदाता 373 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. हावड़ा में 9 विधान सभा सीटों, दक्षिण 24 परगना में 11, अलीपुरद्वार में 5, कूचबिहार में 9 और हुगली में 10 सीटों पर वोटिंग हो रही है.

07:17 AM

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Elections 2021) के चौथे चरण में बीजेपी की सांसद लॉकेट चटर्जी हुगली की चुचुड़ा और नितिश प्रमाणिक कूचबिहार की दिनहाटा विधान सभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके चुनाव लड़ने पर चुटकी लेते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि भगवा पार्टी के पास योग्य उम्मीदवार नहीं है, जिसके चलते उसे अपने सांसदों को चुनावी मैदान में उतारना पड़ा.

07:16 AM

गौरतलब है कि मीर जाफर ने 1757 में प्लासी की ऐतिहासिक लड़ाई में बंगाल के नवाब सिराज-उद-दौला के साथ गद्दारी की थी. वहीं राजीव बनर्जी ने चुनावी सभाओं में कहा कि टीएमसी की ‘भ्रष्ट नीतियों’, उसके नेताओं के अहंकार और जन विरोधी कदमों के कारण पार्टी में बने रहना असंभव हो गया था.

07:12 AM

आज शनिवार को हो रही चौथे चरण की वोटिंग में टीएमसी (TMC) से बीजेपी (BJP) में शामिल हुए राजीव बनर्जी की किस्मत का फैसला भी होगा. पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी हावड़ा जिले के दोमजुर से चुनाव लड़ रहे हैं. टीएमसी का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हुए राजीव बनर्जी लगभग हर चुनावी सभा में टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के निशाने पर रहे. उन्होंने राजीव बनर्जी को ‘गद्दार’ और 'मीर जाफर' तक कहा.

07:09 AM

चौथे चरण में होने वाले हाई प्रोफाइल मुकाबलों में कोलकाता में बंगाली फिल्म इंडस्ट्री का दिल कहे जाने वाले टॉलीगंज से बाबुल सुप्रियो और मौजूदा विधायक अरूप बिस्वास के बीच चुनावी जंग दिलचस्प है. वहीं टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी लगातार चौथी बार विधान सभा चुनाव जीतने की कवायद में बेहाला पश्चिम सीट से बीजेपी की उम्मीदवार और फिल्म एक्ट्रेस श्राबंती चटर्जी को टक्कर देंगे.

07:09 AM

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी और अरूप बिस्वास की राजनीतिक किस्मत का फैसला आज शनिवार को चौथे चरण की वोटिंग में ईवीएम में बंद हो जाएगा. बीजेपी के दो सांसद भी 10 अप्रैल को होने वाले चुनाव में मैदान में हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news