Delhi: जूता फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर मौजूद; 6 मजदूर लापता

दिल्ली दमकल विभाग (Fire Brigade) के अधिकारियों ने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. हालांकि, फैक्‍ट्री मालिक के मुताबिक, आग लगने की घटना के बाद से छह मजदूरों लापता हैं और उनकी जानकारी नहीं मिल पा रही है.

Delhi: जूता फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर मौजूद; 6 मजदूर लापता
दमकल की 24 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. (फोटो सोर्स- एएनआई)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के उद्योग नगर (Udyog Nagar) में एक जूता फैक्ट्री में भीषण आग (Fire in Shoe Factory) लग गई है. दमकल विभाग की 35 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है. इसके साथ ही एनडीआरएफ (NDRF) की टीम को भी रेस्क्यू के लिए बुलाया गया है. शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट को आग लगने का कारण बताया जा रहा है.

5 घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं

फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) के अधिकारियों ने बताया, 'जूते के गोदाम और फैक्ट्री में सुबह 8.22 बजे आग लगी. आग बुझाने के लिए 35 से ज्यादा गाड़ियां जुटी हैं, लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है.' डीसीपी परमिंदर सिंह ने बताया कि फैक्ट्री के अंदर 9 लोगों के फंसे होने के जानकारी मिली है. अब तक 4 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया है.

आग लगने के बाद से 6 मजदूर लापता

दिल्ली दमकल विभाग (Fire Brigade) के अधिकारियों ने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. हालांकि, फैक्‍ट्री मालिक के मुताबिक, आग लगने की घटना के बाद से छह मजदूरों लापता हैं और उनका फोन भी बंद आ रहा है.

फैक्ट्री मे रखा लाखों का सामान जलकर खाक

आग लगने के बाद हर तरफ धुएं का गुबार उठता दिखाई दे रहा है और आग की लपटें देखकर आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी का माहौल है. आग लगने की वजह से फैक्‍ट्री में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.