मुंबई में Delta Plus Variant से हुई पहली मौत, Vaccine की दोनों डोज ले चुकी थी महिला
Advertisement
trendingNow1964005

मुंबई में Delta Plus Variant से हुई पहली मौत, Vaccine की दोनों डोज ले चुकी थी महिला

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट (Coronavirus Delta Plus Variant) से दूसरी मौत है. इससे पहले 13 जून को रत्नागिरी (Ratnagiri) जिले में एक 80 वर्षीय महिला की मौत के बाद डेल्टा प्लस वैरिएंट से हुई थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: महाराष्ट्र में अब कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट (Coronavirus Delta Plus Variant) ने कहर मचाना शुरू कर दिया है और राजधानी मुंबई में इस वैरिएंट से पहली मौत (First death due to Delta Plus variant) का मामला सामने आया है. मुंबई की रहने वाली महिला की 27 जुलाई को मौत हो गई थी और उसके नमूने की जीनोम सीक्वेंसिंग के नतीजे बुधवार को आए, जिससे मुंबई में डेल्टा प्लस वैरिएंट से पहली मौत की पुष्टि हुई. वह उन सात रोगियों में से थीं, जिनमें कोविड-19 का डेल्टा प्लस वैरिएंट पाया गया है.

डेल्टा वैरिएंट से 63 साल की महिला की मौत

63 साल की महिला की 27 जुलाई को मौत हो गई थी. अब उसके संपर्क में आए दो अन्य लोग भी कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट (Coronavirus Delta Plus Variant) से संक्रमित पाए गए हैं. बीएमसी के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मंगला गोमारे ने बताया, '63 वर्षीय मरीज की डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित होने के बाद निधन हो गई थी. हमने उसके करीबी संपर्कों का पता लगाया, जिनमें से छह लोग कोविड -19 से संक्रमित पाए गए हैं. उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए थे और उनमें से 2 में डेल्टा प्लस वैरिएंट का पता चला है.'

वैक्सीन की दोनों डोज ले चुकी थी महिला

इंडियन एक्प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, महिला 21 जुलाई को डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) से संक्रमित हुई थी और 27 जुलाई को उसकी मौत हो गई. चौंकाने वाली बात है कि महिला को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज लग गई थी. अधिकारियों ने बताया कि महिला को डायबिटिज, इंटरस्टिशियल लंग और ऑब्सट्रक्टिव एयरवे समेत कई बीमारियां थीं. महिला को 24 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर थी.

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वैरिएंट से दूसरी मौत

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट (Coronavirus Delta Plus Variant) से दूसरी मौत है. इससे पहले 13 जून को रत्नागिरी (Ratnagiri) जिले में एक 80 वर्षीय महिला की मौत कोविड-19 के डेल्टा प्लस वैरिएंट से हुई थी.

लाइव टीवी

Trending news