दिल्ली में मिला Omicron का पहला केस, कोरोना के नए वैरिएंट से दहशत
X

दिल्ली में मिला Omicron का पहला केस, कोरोना के नए वैरिएंट से दहशत

Omicron First Case In Delhi: भारत में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट Omicron के अब तक 5 केस पाए जा चुके हैं. बाकी संदिग्ध लोगों के सैंपल भी जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजे गए हैं. Omicron को लेकर देशभर में अलर्ट है.

दिल्ली में मिला Omicron का पहला केस, कोरोना के नए वैरिएंट से दहशत

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वैरिएंट Omicron का पहला केस मिला है, जिससे हड़कंप मच गया है. 12 लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग (Genome Sequencing) के लिए भेजे गए थे, जिसमें से 1 शख्स Omicron से संक्रमित पाया गया है. ये सभी 12 लोग विदेश से लौटे थे. दिल्ली में पाए गए Omicron के 1 केस को मिलाकर देश में अब तक कोरोना के नए वैरिएंट के 5 केस पाए जा चुके हैं.

Omicron से दिल्ली में दहशत!

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट के हिसाब से 1 Omicron संक्रमित दिल्ली में है. 12 लोगों की जीनोम सिक्वेंसिंग हुई है. एक में Omicron मिला है जो तंजानिया से आया था. शुरुआती रिपोर्ट है कि एक टेस्ट और होगा. उसकी रिपोर्ट कल (सोमवार को) आएगी.

ये भी पढ़ें- अमेरिका के प्रतिबंधों से नहीं डरेगा भारत! रूस से S-400 की खरीद पर दिया करारा जवाब

मुंबई के धारावी पर भी Omicron का संकट?

ईस्ट अफ्रीका के तंजानिया से मुंबई लौटा एक यात्री कोविड संक्रमित पाया गया है. उसके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए कस्तूरबा हॉस्पिटल भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है. जान लें कि कर्नाटक के बेंगलुरु में Omicron संक्रमित 2, मुंबई में 1, गुजरात के जामनगर में 1 और दिल्ली में 1 मामला मिल चुका है.

महाराष्ट्र से Omicron से जुड़ी अहम जानकारी

मुंबई से सटे डोंबिवली में Omicron संक्रमित पाए गए शख्स ने कोविड की वैक्सीन नहीं ली थी. उसे Omicron के लक्षण भी काफी हल्के थे. उसे सिर्फ हल्का बुखार था. अब तक उसके 12 हाई रिस्क क्लोज कॉन्टैक्ट्स को ट्रेस किया गया है और राहत की बात है कि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसके अलावा उसके 23 लो रिस्क कॉन्टैक्ट्स को ट्रेस करने के बाद उनकी कोविड रिपोर्ट भी निगेटिव आई है.

ये भी पढ़ें- JNU में भगवान श्रीराम से जुड़ी विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, हुआ बवाल

Omicron से संक्रमित शख्स फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में है लेकिन उसे कोई खास परेशानी नहीं है. ऐसे में मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने भी कहा कि घबराने की या डरने की जरूरत नहीं है लेकिन सतर्क रहें.

LIVE TV

Trending news