आसमान से टपकी मछलियां तो अनहोनी की आशंका से डर गए लोग, जानें फिर क्या हुआ
Advertisement

आसमान से टपकी मछलियां तो अनहोनी की आशंका से डर गए लोग, जानें फिर क्या हुआ

Fish Rained in Bhadohi district of UP: सोमवार को तेज हवाओं के साथ हुई बारिश में मछलियां गिरने लगीं तो लोग किसी अनहोनी की आशंका से डर गए. करीब 50 किलो मछलियां नदी और तालाब की जगह आसमान से गिरीं तो किसी को यकीन नहीं हुआ.

सांकेतिक तस्वीर

भदोही: बारिश में ओले पड़ना, सर मुंडाते ओले पड़ना और आसमान से टपकना जैसी कई मिसालें आपने सुनी होंगी. वहीं सभी ने भी कभी न ओलों की बारिश तो देखी ही होगी. लेकिन अब जो आपको बताने जा रहे हैं वो यकीनन किसी ने न देखा होगा न सुना होगा. यह खबर पूर्वी उत्तर प्रदेश (UP) के भदोही (Bhadohi News) जिले की है. जहां सोमवार को तेज हवाओं के साथ हुई बारिश में मछलियां गिरने लगीं तो लोग किसी अनहोनी की आशंका से डर गए.

  1. आसमान से टपकी मछलियां
  2. स्थानीय लोगों में फैला खौफ
  3. वैज्ञानिकों ने कह दी ये बात 

विज्ञान या चमत्कार?

आसमान से मछलियां गिरने लगीं तो हड़कंप मच गया. लोग भौंचक्का रह गए. वहीं वैज्ञानिक और मौसम के जानकार इसे साधारण घटना नहीं मान रहे हैं. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि क्षेत्र में चक्रवाती हवा के साथ निम्न दबाव बनने के कारण कभी-कभी ऐसी घटनाएं हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें- भारत में इन जगहों पर जाने से पहले 100 बार सोचें, कहीं ऐसा न हो कि लौटकर ही ना आ पाएं

घबराए लोगों ने किया ये काम

'लाइव हिंदुस्तान' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक भदोही के कंधिया फाटक स्थित यादव बस्ती के पास सोमवार को बारिश संग मछलियां गिरने से लोग हैरान हो गए. मछली गिरने की खबर जंगल में लगी आग की तरह फैली. ऐसे में कोई अपनी छत पर पहुंचा तो किसी ने खेतों की तरफ दौड़ लगा दी. गांव वालों का कहना है कि खेत, छत, बाग समेत सभी स्थानों पर मछलियां गिरी थी. इस दौरान पूरे इलाके में करीब 50 किलो मछली उठाई गई. लेकिन उनके जहरीले होने की आशंका और किसी अनहोनी के डर की वजह से उन्हें इलाके के तालाबों और गड्ढों में फेंक दिया गया.

जानकारों की राय

ग्रामीणों ने कहा कि आसमान से मछलियां टपकते देख वो सभी भौंचक्के रह गए. हालांकि किसी ने भी उन मछलियों को खाने के बारे में नहीं सोचा. वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह कोई आम घटना नहीं है. कभी कभी निम्न दबाव क्षेत्र बनने के कारण ऐसे होता है. नदी या तालाब के पास बनी चक्रवाती हवा मछलियों को उड़ा ले जाती है और आसपास ही बारिश के कारण धरती पर गिरने लगती है. यह प्रक्रिया काफी तेज होती है.

 

 

Trending news