close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देश के सभी हवाई अड्डों की उड़ान की गई बहाल, 9 एयरपोर्ट्स से रोकी थी विमान सेवा

जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले में नौशेरा सेक्टर के सीमावर्ती क्षेत्रों में प्रवेश किया, जिसके बाद सबसे पहले जम्मू-कश्मीर के एयरपोर्ट्स को ऐतियातन बंद कर दिया गया था.

देश के सभी हवाई अड्डों की उड़ान की गई बहाल, 9 एयरपोर्ट्स से रोकी थी विमान सेवा
सभी एयरपोर्ट्स से विमानों का आवाजाही फिर शुरू कर दी गई है.

नई दिल्ली: पाकिस्तान के साथ सीमा पर चल रही तनातनी के बाद भारत ने बुधवार (27 फरवरी) को 9 एयरपोर्ट से कमर्शियल उड़ानों के रद्द कर दिया था, करीब 5 घंटे तक हवाई सेवा बंद रखने के बाद सेवाओं को दोबारा बहाल कर दी गईं हैं. सभी एयरपोर्ट्स से विमानों का आवाजाही फिर शुरू कर दी गई है. 

आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना के द्वारा मंगलवार (26 फरवरी) को की गई कार्रवाई के बाद बुधवार (27 फरवरी) को पाकिस्तानी जेट विमानों ने भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया. पाकिस्तान विमानों ने जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले में नौशेरा सेक्टर के सीमावर्ती क्षेत्रों में प्रवेश किया, जिसके बाद सबसे पहले जम्मू-कश्मीर के एयरपोर्ट्स को ऐतियातन बंद कर दिया गया था. जम्मू, लेह और श्रीनगर सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर अनिश्चितकालीन के लिए रोक लगा दी गई थी. 

इस आदेश के कुछ देर बाद ही पंजाब के चंडीगढ़, अमृतसर और पठानकोट एयरपोर्ट को एतियातन बंद रखने के आदेश दिए गए और एयरपोर्ट्स को हाई अलर्ट कर दिया. सुरक्षा को देखते हुए उत्तराखंड के देहरादून जौलीग्रांट और हिमाचल के कांगड़ा के गग्गल एयरपोर्ट (धर्मशाला जाने के लिए इसी एयरपोर्ट पर उतरना पड़ता है) और जैसलमेर एयरपोर्ट से ऐतियातन रोक लगा दी थी. 

आपको बता दें कि भारत के साथ बढ़े तनाव के मद्देनजर पाकिस्तान ने बुधवार को कहा कि उसने वाणिज्यिक उड़ानों के लिए अपने वायु क्षेत्र को बंद कर दिया और इस्लामाबाद, लाहौर और कराची सहित महत्वपूर्ण हवाई अड्डे से विमानों का परिचालन अनिश्चितकाल के लिए रोक दिया है. पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण ने यह घोषणा की है. इससे पहले सेना की मीडिया इकाई अंतर सेवा जन संपर्क के महानिदेशक ने माना था कि मौजूदा सुरक्षा स्थिति के कारण पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र को बंद किया गया है.