विदेश मंत्री एस जयशंकर की मां सुलोचना सुब्रमण्यम का लंबी बीमारी के बाद निधन

विदेश मंत्री एस जयशंकर की मां सुलोचना सुब्रह्मण्यम का शनिवार को निधन हो गया. जयशंकर ने इस बारे में एक ट्वीट के जरिए सूचना दी और अपनी मां की एक तस्वीर भी साझा की. उनकी उम्र 85-89 वर्ष के बीच थी.

विदेश मंत्री एस जयशंकर की मां सुलोचना सुब्रमण्यम का लंबी बीमारी के बाद निधन
फ़ाइल फोटो

दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर (Subrahmanyam Jaishankar) की मां सुलोचना सुब्रह्मण्यम का शनिवार को निधन हो गया. जयशंकर ने इस बारे में एक ट्वीट के जरिए सूचना दी और अपनी मां की एक तस्वीर भी साझा की. उनकी उम्र 85-89 वर्ष के बीच थी. जयशंकर ने कहा, ‘बहुत दुख के साथ यह सूचित कर रहा हूं कि मेरी मां सुलोचना सुब्रह्मण्यम का आज निधन हो गया. हम उनके मित्रों एवं शुभचिंतकों से उन्हें अपनी यादों में बनाए रखने का अनुरोध करते हैं. उनकी बीमारी के दौरान उन्हें हिम्मत देने वाले सभी लोगों का हमारा परिवार विशेष रूप से आभारी है.’

ये भी पढ़ें:- निर्धारित समय से पहले ही खत्म हो सकता है संसद का मॉनसून सत्र, ये है कारण 

परिवार में उनके बेटे जयशंकर, एस विजय कुमार और संजय सुब्रह्मण्यम हैं. केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू, भाजपा नेता राम माधव, नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत सहित अन्य ने जयशंकर की मां के निधन पर शोक प्रकट किया है. जयशंकर के पिता के. सुब्रह्मण्यम प्रख्यात रणनीतिक विशेषज्ञ थे और भारत के परमाणु सिद्धांत के जनक भी थे, जिनका फरवरी 2011 में निधन हो गया.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.