ED ने शिव नारायण जोशी और अन्य आरोपियों के खिलाफ दायर की सप्लीमेंटरी चार्जशीट
Advertisement
trendingNow1705999

ED ने शिव नारायण जोशी और अन्य आरोपियों के खिलाफ दायर की सप्लीमेंटरी चार्जशीट

प्रवर्तन निदेशालय ने मेडिकल के फर्जी बिल बनाने और सरकार से उन फर्जी बिल पर क्लेम लेने के आरोप में राजस्थान के शिव नारायण जोशी और दूसरे आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंटरी चार्जशीट दाखिल की है.

ईडी ने मनी लॉड्रिंग का ये मामला जयपुर में दर्ज मामले के आधार पर दर्ज किया था

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने मेडिकल के फर्जी बिल बनाने और सरकार से उन फर्जी बिल पर क्लेम लेने के आरोप में राजस्थान के शिव नारायण जोशी और दूसरे आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंटरी चार्जशीट दाखिल की है. ईडी की जांच के मुताबिक शिव नारायण जोशी ने अपने बेटे के इलाज के नाम पर फर्जी बिल बनाकर सरकार से 2.65 करोड़ की धोखाधड़ी की. इन फर्जी बिलों के आधार पर शिव नारायण को जो पैसा मिला था. उसमें से कुछ पैसों को इलाज का नाम पर रखकर बाकी पैसा दूसरे आरोपियों लोकेश पालीवाल और कन्हैया लाल कुमावत के खातों में ट्रांसफर कर दिया. 

ईडी ने मनी लॉड्रिंग का ये मामला जयपुर में दर्ज मामले के आधार पर दर्ज किया था और आरोपी शिवनारायण जोशी, पुष्पा जोशी और अमित जोशी के खिलाफ मार्च 2018 में जयपुर की स्पेशल PMLA कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. ईडी ने आरोपियों की 63.62 लाख की संपति भी मनी लाड्रिंग के तहत अटैच की थी. चार्जशीट दाखिल करने के बाद ईडी ने अदालत में अटैच संपति को जब्त करने की याचिका भी लगाई थी. 

अब इस मामलें में ईडी ने जांच पूरी होने के बाद दूसरी चार्जशीट दाखिल की है और आरोपियों की करीब 50 लाख की संपति, जिसमें शिव नारायण और पत्नी पुष्पा के नाम LIC और बाकी आरोपी लोकेश और कन्हैया के नाम संपति को जब्त करने की सिफारिश की है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news