Breaking News
  • देश में आत्‍मनिर्भर भारत सप्‍ताह की शुरुआत
  • दूसरों की ताकत पर निर्भर नहीं रहना चाहिए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ PGI में भर्ती

पूर्व भारतीय क्रिकेटरों आकाश चोपड़ा और आरपी सिंह ने ट्वीट करके उनके जल्द उबरने की कामना की है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ PGI में भर्ती
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) कोरोना संक्रमित (Coronavirus) पाए गए हैं. शनिवार देर रात पूर्व भारतीय क्रिकेटरों आकाश चोपड़ा और आरपी सिंह ने जानकारी साझा करते हुए चौहान के जल्द उबरने की कामना की है. आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया कि चेतन चौहान भी कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके जल्द उबरने की कामना करता हूं.

वहीं आरपी सिंह ने लिखा, 'अभी सुना कि चेतन चौहान कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके जल्द उबरने की कामना करना हूं.' बता दें कि चौहान का शुक्रवार को कोरोना वायरस परीक्षण किया गया था और 72 साल के इस पूर्व क्रिकेटर को लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

चौहान के परिवार के सदस्यों का भी कोविड-19 परीक्षण होगा और फिलहाल उन्हें घर में ही आइसोलेशन में रखा गया है. उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में चौहान के पास सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय हैं. लोकसभा के पूर्व सदस्य चौहान उन कुछ पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में शामिल हैं, जो इस वायरस से संक्रमित हुए हैं.

VIDEO:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और स्कॉटलैंड के माजिद हक संक्रमित पाए जाने के बाद इस बीमारी से उबर गए हैं. चौहान ने भारत की ओर से 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट में 2084 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 31.57, जबकि सर्वश्रेष्ठ स्कोर 97 रन रहा. उन्होंने सात वनडे इंटरनैशनल मैचों में 153 रन भी बनाए. चौहान और सुनील गावस्कर की सलामी जोड़ी काफी सफल रही. दोनों ने 1970 के दशक में 10 बार शतकीय साझेदारी की और मिलकर तीन हजार से अधिक रन बनाए. चौहान ने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए काफी रन बनाए.

ये भी पढ़ें:- अमिताभ बच्चन का घर सैनिटाइज करने पहुंची BMC की टीम, टेस्ट में मिले कोरोना पॉजिटिव