Monsoon Discount: इस राज्य में घूमने पर 50% तक की भारी छूट, रहने-खाने से लेकर हर चीज में डिस्काउंट!
Advertisement
trendingNow11800875

Monsoon Discount: इस राज्य में घूमने पर 50% तक की भारी छूट, रहने-खाने से लेकर हर चीज में डिस्काउंट!

Himachal Tourism discount: हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (Himachal Pradesh Tourism Development Corporation) के होटलों में ठहरने पर 50% का मानसून डिस्काउंट का ऐलान हो गया है. यानी निगम के शानदार होटलों के बेहतरीन कमरों का किराया आधा हो गया है. ऐसे में आप भी इस हैवी डिस्काउंट ऑफर यानी भारी छूट का लाभ उठा सकते हैं. 

 

सांकेतिक तस्वीर

Himachal Pradesh Tourism Development Corporation Offers: देशभर में जारी मानसून सीजन की छूट यानी मानसून बोनान्जा के ऑफर्स में कहीं पर सेल (SALE) लगी है तो कहीं कुछ और धांसू ऑफर दिया जा रहा है. ऐसे में बैंक के ऑफर्स के साथ-साथ टूरिज्म से जुड़ी होटल इंडस्ट्री ने भी सैलानियों को बुलाने के लिए अपने डिस्काउंट ऑफर्स (Monsoon discount offers) के दरवाजे खोल दिए हैं. इस बीच हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम अपने द्वारा संचालित किए जा रहे होटल के कमरों पर 50 प्रतिशत तक की छूट दे रहा है. देशभर में सैलानियों के लिए ये ऑफर 15 सितंबर तक है. आमतौर पर निगम के होटलों में छूट बीस प्रतिशत की रहती है. लेकिन त्यौहार विशेष के दौरान निगम पर्यटकों को इस प्रकार की रियायत की छूट देता रहा है.

सैलानियों की बल्ले-बल्ले

घुमक्कड़ी के शौकीन लोग मानसून में भी ट्रैवल करना बंद नहीं करते. आला दर्जे के घुमैया हों या प्रोफेशन ट्रैवलर और ब्लॉगर, ज्‍यादातर लोग इस सीजन में घूमने-फिरने का प्‍लान बनाते हैं. दरअसल इस खूबसूरत मौसम की हसीन वादियों को देखना भला किसे पसंद नहीं होगा. हल्‍की-फुल्की फुहारों के बीच ऊंचे ऊंचे पहाड़ों यानी कुदरत के सबसे खूबसूरत नजारों को देखना बहुत से लोगों का सपना होता है. भारत में ऐसी कई जगह हैं, जहां आपको बरसात के दिनों में घूमने में मजा आ जाएगा. ऐसे में अगर आप हिमाचल प्रदेश को एक्सप्लोर करने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है.

चूक न जाए मौका!

पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक के मुताबिक निगम की शिमला समेत पूरे प्रदेश में होटल इकाईयां हैं, जहां पर ठहरने पर पचास फीसदी की छूट दी गई है. गर्मियों का पर्यटन सीजन खत्म हो चुका है और प्रदेश में प्राकृतिक आपदा आने के बाद मानसून बहुत सक्रिय चल रहा है. अधिकारियों का मानना है कि पिछले वर्षाें के दौरान मानसून सीजन में राज्य में पर्यटकों की अच्छी खासी आमद रही है, ऐसे में लोग इस बार भी हिमाचल घूमने का मौका मिस नहीं करेंगे. ऐसे में पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए 50 प्रतिशत तक की छूट का ऑफर पेश किया गया है. आपको बताते चलें कि यह डिस्‍काउंट सिर्फ होटल की बुकिंग पर दिया जा रहा है. बाकी कई प्राइवेट होटल्स में कुछ अन्य डिस्काउंट भी दी जा रही है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news