Bird Flu: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए सतर्कता बरतने के आदेश

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि बरेली स्थित भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) को वर्तमान में सौंपे गए कोविड-19 से संबंधित दायित्वों से मुक्त किया जाए, जिससे यह संस्थान केवल बर्ड फ्लू की जांच पर पूरा ध्यान केंद्रित कर सके.

Bird Flu: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए सतर्कता बरतने के आदेश
फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को अधिकारियों को निर्देश दिए कि बर्ड फ्लू (Bird Flu) के दृष्टिगत पूरी सतर्कता बरती जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि बरेली स्थित भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) को वर्तमान में सौंपे गए कोविड-19 से संबंधित दायित्वों से मुक्त किया जाए, जिससे यह संस्थान केवल बर्ड फ्लू की जांच पर पूरा ध्यान केंद्रित कर सके.

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ शुक्रवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जनपद प्रयागराज में शीतकाल में प्रतिवर्ष प्रवासी पक्षियों का आगमन होता है.

ये भी पढ़ें- Bird Flu चारों तरफ है फैला, ऐसे में अंडा, चिकन खाएं या नहीं!

उन्होंने कहा, ‘वर्तमान में प्रयागराज में माघ मेला आयोजित होने वाला है. ऐसे में माघ मेले के दौरान बर्ड फ्लू के दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है.’

उन्होंने प्रयागराज मेला प्राधिकरण को निर्देशित किया कि वह इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करे कि श्रद्धालु पक्षियों को दाना आदि न खिलाएं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पशुओं को खुरपका और मुंहपका बीमारियों से बचाने के लिए प्रदेश में पशु टीकाकरण का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. उन्होंने इस कार्य को पूरी सक्रियता से जारी रखने के निर्देश दिए.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.