महाराष्ट्र में मंच पर बेहोश होकर गिरे गडकरी, ऑक्सीजन की कमी बताई गई वजह
Advertisement

महाराष्ट्र में मंच पर बेहोश होकर गिरे गडकरी, ऑक्सीजन की कमी बताई गई वजह

माना जा रहा है कि भाजपा के 61 वर्षीय नेता दीक्षांत समारोह के परिधान (गाउन या चोगा) पहने होने की वजह से उनके शरीर में ऑक्सीजन की कमी गई थी.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फोटो साभार- twitter.com/nitin_gadkari)

मुंबई: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान बेहोश होकर गिर पड़े. राहुरी में कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के दौरान गडकरी बेहोश होकर गिर पड़े थे. माना जा रहा है कि भाजपा के 61 वर्षीय नेता दीक्षांत समारोह के परिधान (गाउन या चोगा) पहने होने की वजह से उनके शरीर में ऑक्सीजन की कमी गई थी.

घटना के बाद गडकरी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ कार्यक्रम के दौरान मुझे घुटन महसूस हुई. कार्यक्रम स्थल पर पंडाल चारों ओर से बंद था, जिसके कारण हवा के आने जाने की जगह उसमें नहीं थी. मैंने दीक्षांत समारोह का परिधान पहन रखा था, इसलिए ऑक्सीजन कम मिल पा रही थी. यही वजह है कि मैं बेहोश होकर गिर पड़ा. मेरी सहेत ठीक है, मुझे रक्तचाप या रक्त शर्करा संबंधी कोई दिक्कत (अब) नहीं है. ’’ इससे पहले उन्होंने इसकी वजह शरीर में शर्करा(Sugar) का स्तर कम होना बताया था.

घटना के थोड़ी ही देर बाद गडकरी ने ट्वीट किया था, ‘‘ शर्करा का स्तर कम होने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हुई. चिकित्सकों ने मुझे देखा, अब मैं ठीक हूं. सभी शुभेच्छाओं के लिए आप सब का धन्यवाद. ’’ 

हालांकि बाद में उन्होंने मीडिया को उस बारे में विस्तृत जानकारी दी.

कार्यक्रम के वीडियो में घटना के वक्त गडकरी के साथ खड़े महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर ने उन्हें संभालते दिखे. इस दौरान मौके पर मौजूद चिकित्सकों के दल ने गडकरी के उनके रक्तचाप की जांच की गई. जिसके बाद वह अपनी कुर्सी पर करीब 10 मिनट तक बैठे रहे. इसके बाद वह अपने वाहन तक चलकर गए और नजदीक के हेलीपेड की ओर रवाना हो गए. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news