विदेश में बैठे गैंगस्टर पर BJP नेता की हत्या का आरोप, पुलिस ने की 23 ठिकानों पर छापेमारी
Advertisement
trendingNow11678755

विदेश में बैठे गैंगस्टर पर BJP नेता की हत्या का आरोप, पुलिस ने की 23 ठिकानों पर छापेमारी

Delhi Crime News:  यह कार्रवाई द्वारका के बिंदापुर में बीजेपी के किसान मोर्चा के नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्या के मामले में दो नाबालिगों को हिरासत में लिए जाने और चार अन्य को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद हुई है.

विदेश में बैठे गैंगस्टर पर BJP नेता की हत्या का आरोप, पुलिस ने की 23 ठिकानों पर छापेमारी

Surendra Matiala Murder Case: राष्ट्रीय राजधानी की पुलिस ने गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू के सहयोगियों की तलाश में दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में बुधवार को सुबह 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी शुरू की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह कार्रवाई द्वारका के बिंदापुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के किसान मोर्चा के नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्या के मामले में दो नाबालिगों को हिरासत में लिए जाने और चार अन्य को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद हुई है.

चंडीगढ़ से गिरफ्तार किए गए दो शूटरों में से एक कपिल सांगवान गिरोह से जुड़ा था. पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली और हरियाणा में 23 ठिकानों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

हरियाणा के कई जिलों में की गई छापेमारी
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हरियाणा में पुलिस ने झज्जर, सोनीपत, बहादुरगढ़ और महेंद्रगढ़ में गैंगस्टर कपिल सांगवान और उसके सहयोगियों की तलाश में छापे मारे. उन्होंने बताया कि छापेमारी में 20 लाख रुपये नकदी और हथियार जब्त किए गए हैं, जबकि कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

पुलिस के मुताबिक, वह राष्ट्रीय राजधानी के बाहर की गई जब्ती के बारे में जानकारी जुटा रही है. अधिकारियों ने बताया कि वे हरियाणा में अपने समकक्षों के साथ समन्वय कर रहे हैं और जिन क्षेत्रों में जब्ती की गई है, वहां के थानों में उचित मामले दर्ज किए जाएंगे. पुलिस के अनुसार, तलाशी अभियान अभी जारी है.

पुलिस ने इससे पहले कहा था कि बिंदापुर में 14 अप्रैल को हुई मटियाला की हत्या इलाके में अपनी मौजूदगी का एहसास कराने और अपने कमजोर होते गिरोह में दोबारा जान फूंकने की संगवान की कोशिश थी. सांगवान के अभी विदेश में होने का अंदेशा है.

तिहाड़ में मर्डर के बाद चला अभियान
यह तलाशी अभियान तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात अपराधी टिल्लू ताजपुरिया की प्रतिद्वंद्वी गोगी गुट के सदस्यों द्वारा कथित तौर पर हत्या किए जाने के एक दिन बाद चलाया जा रहा है. ताजपुरिया 2021 में रोहिणी की एक अदालत में हुई गोलीबारी की घटना का आरोपी था, जिसमें गैंगस्टर जितेंद्र गोगी मारा गया था. ताजपुरिया की मंगलवार तड़के गोगी गिरोह के चार कथित सदस्यों ने तिहाड़ जेल में किसी धारदार चीज से वार कर हत्या कर दी थी.

(इनपुट - भाषा)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news