करोड़ों रुपये की अब तक की सबसे बड़ी चोरी का मामला, फरार नौकर साबित होगा अहम कड़ी
Advertisement

करोड़ों रुपये की अब तक की सबसे बड़ी चोरी का मामला, फरार नौकर साबित होगा अहम कड़ी

फरार नौकर गोपाल इस मामले में अहम कड़ी है. गोपाल की गिरफ्तारी से पुलिस को मामले की कड़ियां जोड़ने और काले खजाने के गुमनाम मालिक तक पहुंचने में मदद मिलेगी.

करोड़ों रुपये की अब तक की सबसे बड़ी चोरी का मामला, फरार नौकर साबित होगा अहम कड़ी

गौतमबुद्ध नगर: गौतमबुद्ध नगर के सिल्वर सिटी से अब तक की सबसे बड़ी करोड़ों रुपये की चोरी के मामले में कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने आरोपी फरार नौकर गोपाल को गिरफ्तार कर लिया है.

मामले की कड़ियां जोड़ने में जुटी पुलिस

गोपाल की गिरफ्तारी से पुलिस को मामले की कड़ियां जोड़ने और काले खजाने के गुमनाम मालिक तक पहुंचने में मदद मिलेगी. दरअसल, एक दिन पहले ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें गठित हुईं थी. उसके बाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

फरार नौकर गोपाल इस मामले में अहम कड़ी है. उसको हिरासत में लिए जाने से पूरे मामले को समझने और मास्टर माइंड तक पहुंचने में आसानी होगी. नोएडा पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. जरूरी जानकारी इकट्ठा कर उस मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने 6 चोर और उनके पास से साढ़े 8 करोड़ रुपये का चोरी का माल और कैश तो बरामद कर लिया लेकिन बरामद हुए माल का दावा करने वाला कोई नहीं है.

पुलिस को अब उस शख्स की तलाश है जिसका ये खजाना है और पुलिस ये भी जानना चाहती है कि इतनी बड़ी चोरी की शिकायत पुलिस से क्यों नहीं की गई? नोएडा पुलिस को शक है कि बरामद हुआ करोड़ों का सोना और कैश काला धन हो सकता है.

10 चोरों ने मिलकर दिया वारदात को अंजाम

दरअसल नवंबर, 2020 में नोएडा में 10 चोरों ने मिलकर एक पॉश सोसायटी के फ्लैट में घुसकर अब तक की सबसे बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. फ्लैट से करोड़ों का सोना, कैश, सोने के बिस्किट और 2 प्रॉपर्टी के कागज चोरी किए गए थे. लेकिन तब से लेकर आज तक पुलिस में किसी ने इस चोरी की वारदात की शिकायत नहीं की.

ऐसे खुली चोरों की पोल

महीनों बाद चोरों के बीच पैसों की बंदरबांट को लेकर लड़ाई की वजह से नोएडा पुलिस को भनक लगी और फिर 6 चोरों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर 14 किलो सोना और 57 लाख रुपये कैश बरामद किया गया. कुल मिलाकर 8 करोड़ 25 लाख की बरामदगी पुलिस दिखा रही है. चोरी कितने करोड़ की हुई इसका सही-सही अंदाजा पुलिस को भी नहीं है क्योंकि 4 आरोपी अभी पकड़े नहीं गए है.

पुलिस के मुताबिक, करोड़ों के सोने और कैश को क्लेम करने वाला कोई भी सामने नहीं आया है. यह काला धन हो सकता है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि एक पिता और उनके बेटे के नाम पर फ्लैट है, जिनके खिलाफ दिल्ली और गुरुग्राम में एफआईआर दर्ज हैं. फिलहाल दोनों पिता और बेटे भारत से बाहर विदेश में कहीं रह रहे हैं. पुलिस ने अपनी पूरी ताकत अब बरामद हुए करोड़ों के सोने और कैश के मालिक का पता लगाने में लगा दी है.

Trending news