गोंडा रेल हादसा: दुर्घटना या साजिश? लोको पायलट ने एक्सीडेंट से पहले सुनी धमाके की आवाज
Advertisement
trendingNow12342089

गोंडा रेल हादसा: दुर्घटना या साजिश? लोको पायलट ने एक्सीडेंट से पहले सुनी धमाके की आवाज

Dibrugarh Express: ट्रेन के लोको पायलट त्रिभुवन ने बताया है कि जब ट्रेन गोंडा-झिलाही रेल खंड के पिकौरा स्टेशन के पास से गुजर रही थी, तभी उन्हें तेज धमाके जैसी आवाज सुनाई दी. इसका मतलब हुआ कि हादसे से पहले उन्होंने ब्लास्ट सुना है.

गोंडा रेल हादसा: दुर्घटना या साजिश? लोको पायलट ने एक्सीडेंट से पहले सुनी धमाके की आवाज

Gonda Train Accident: उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार हुए ट्रेन हादसे में एक नया मोड़ सामने आया है. ट्रेन के लोको पायलट त्रिभुवन ने दावा किया है कि उन्होंने हादसे से पहले धमाके जैसी आवाज सुनी थी. इस दावे के बाद, रेलवे विभाग ने हादसे की जांच में साजिश के एंगल को भी शामिल कर लिया है. जानकारी के मुताबिक लोको पायलट त्रिभुवन ने बताया है कि जब ट्रेन गोंडा-झिलाही रेल खंड के पिकौरा स्टेशन के पास से गुजर रही थी, तभी उन्हें तेज धमाके जैसी आवाज सुनाई दी. इसके बाद ही ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए.

लोको पायलट के इस बयान के बाद रेलवे अधिकारियों ने हादसे की जांच में नया एंगल जोड़ दिया है. मौके पर जांच टीम मौजूद है और साथ ही कई बड़े आला अफसर भी पहुंच गए हैं. इसके अलावा केंद्रीय राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह भी पहुंचे हुए हैं. लोको पायलट के इस चौंकाने वाले दावे के बाद कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है.

आठ डिब्बे पटरी से उतर गए

उधर हादसे में मरने वालों की संख्या 4 है, जबकि बीस से अधिक लोग घायल हो गए हैं. पूरा हादसा गुरुवार दोपहर को दो बजे के पास तब हुआ जब चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही ट्रेन के आठ डिब्बे मोतीगंज तथा झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गये. मौके पर पहुंची गोंडा की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि दुर्घटना में ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गये और अब तक चार लोगों की मौत की सूचना है. उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है तथा सभी मृतकों और घायलों को बाहर निकाला जा चुका है. घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है. 

40 सदस्यीय मेडिकल टीम..15 एम्बुलेंस मौके पर

अधिकारियों की तरफ से बताया गया कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है. करीब 40 सदस्यीय मेडिकल टीम और 15 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं. उन्होंने बताया कि घटना के सिलसिले में हेल्पलाइन नम्बर 8957400965 (लखनऊ), 8957409292 (गोंडा) और 05512209169 (गोरखपुर) जारी किये गये हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें- 
गोंडा में चंडीगढ़ एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, 4 की मौत कई घायल.. रेस्क्यू अभियान जारी

Trending news