Aarogya Setu App के यूजर्स के लिए खुशखबरी, एक क्लिक से मिलेगी ऐसी सुविधा
Advertisement
trendingNow11095208

Aarogya Setu App के यूजर्स के लिए खुशखबरी, एक क्लिक से मिलेगी ऐसी सुविधा

सरकार (Government) की तरफ से आरोग्य सेतु एप यूजर्स (Aarogya Setu App Users) के लिए एक नई सुविधा (Facility) की शुरुआत की है. बता दें कि इस सुविधा से आरोग्य सेतु एप यूजर्स के लिए अपना हेल्थ का रिकॉर्ड (Health Record) रखना आसान (Easy) हो जाएगा.

Aarogya Setu App

नई दिल्ली: आरोग्य सेतु (Aarogya Setu App) पर पहले से रजिस्टर्ड यूजर्स (Registered Users) एप से 14 अंकों का यूनीक आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट (ABHA) नंबर ले सकते हैं. और इसी नंबर का इस्तेमाल कर ये यूजर्स अपने सारे मेडिकल रिकॉर्ड्स (Medical Records) आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट (ABHA) पर आसानी से अपलोड (Upload) कर सकते हैं. इस सुविधा से यूजर्स एक ही जगह पर अपना हेल्थ रिकॉर्ड  (Health Record) रख सकते हैं.

  1. आरोग्य सेतु एप के यूजर्स के लिए सरप्राइज
  2. हेल्थ का रिकॉर्ड रखना हुआ आसान
  3. पहले भी कर चुके हैं नए फीचर्स इंट्रड्यूस

हर नागरिक की हेल्थ आईडी बनाए जाने की तैयारी

दरअसल पीएम मोदी (PM Modi) के आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (Ayushman Bharat Digital Mission) की लॉन्चिंग (Launching) करने के बाद हर नागरिक की हेल्थ आईडी (Health ID) बनाए जाने की बात कही गई थी. प्रधानमंत्री (Prime Minister) का कहना था कि इस योजना ने गरीब और मिडिल क्लास (Poor And Middle Class) तबके के इलाज (Treatment) में अहम भूमिका निभाई है और डिजिटली (Digitally) ये योजना और कामयाब (Successful) होगी.

ये भी पढें: अगर आप डायबिटिक हैं तो एक बार ये जरूर जान लें, हो जाएंगे टेंशन फ्री

मरीज और डॉक्टर्स दोनों के लिए सहज

पीएम मोदी (PM Modi) ने जानकारी देते हुए बताया था कि हेल्थ आईडी से मरीज और डॉक्टर्स (Patients And Doctors) दोनों ही अपने रिकॉर्ड्स (Records) चेक कर सकते हैं. इसमें अस्पताल-क्लीनिक-मेडिकल स्टोर्स (Hospital-Clinics-Medical Stores) के साथ साथ डॉक्टर्स, नर्स (Nurse), हेल्थ वर्कर्स (Health Workers) का भी रजिस्ट्रेशन (Registration) होगा.

ये भी पढें: हिजाब डे को लेकर गिरिराज सिंह ने क्या कहा, यहां पढ़िए उनकी एक-एक बात

इससे पहले भी करते रहें हैं अपडेट

आपको बता दें कि 12 करोड़ से ज्यादा लोगों के द्वारा डाउनलोड (Download) की गई इस एप (App) में इससे पहले भी कई बार नए फीचर्स एड (New Features Added) किए जा चुके हैं. फिर चाहे वैक्सीनेटिड लोगों (Vaccinated People) के आरोग्य सेतु एप अकाउंट पर ब्लू टिक या ब्लू शील्ड (Blue Shield) दिखना हो या कंपनियों की कर्मचारियों के हेल्थ स्टेटस (Health Status) की जानकारी देने में मदद करने वाला फीचर (Feature) हो.

LIVE TV

Trending news