हिजाब डे को लेकर गिरिराज सिंह ने क्या कहा, यहां पढ़िए उनकी एक-एक बात
Advertisement

हिजाब डे को लेकर गिरिराज सिंह ने क्या कहा, यहां पढ़िए उनकी एक-एक बात

हिजाब डे (Hijab Day) को लेकर Zee News पर गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) बोले, 'इसमें देश को बदनाम करने की बड़ी साजिश है. समय आ गया है कि अब समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) बने.'

हिजाब डे को लेकर गिरिराज सिंह ने क्या कहा, यहां पढ़िए उनकी एक-एक बात

नई दिल्ली: हिजाब डे (Hijab Day) को लेकर गिरिराज सिंह ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण (Unfortunate) है कि माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जाती है. प्रियंका (Priyanka Gandhi) के ट्वीट (Tweet), अखिलेश (Akhilesh Yadav) और ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा जो कुछ पहनना है पहनो लेकिन अपने घर में. स्कूल (School) को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है इसलिए उसके नियमों (Rules) का पालन करना होगा.

  1. गिरिराज सिंह ने विपक्षी पार्टियों को घेरा
  2. कहा माहौल बिगाड़ने की साजिश की जा रही है
  3. यूनिफॉर्म सिविल कोड पर की बात

हिजाब विवाद पर तोड़ी चुप्पी

भारत के पंचायती राज मंत्री ने आगे कहा कि अचानक ऐसा क्या हो गया कि पीएफआई (PFI) जैसी संस्था दुनिया भर में भारत को बदनाम कर रही है. कोई कहता है हिजाब (Hijab) पहनकर जाएंगे तो कोई कहता है बुर्का पहनकर जाएंगे. फिर कोई कहेगा हम नमाज अदा करेंगे तो कोई कहेगा मैं हवन करूंगा या फिर हमें हलाल कैंटीन (Halal Canteen) चाहिए. उन्होंने कहा कि स्कूल शिक्षा (Education) का मंदिर है ना कि धर्म का. जिस ढंग से गजवा-ए-हिंद (Ghazwa-e-Hind) देश में माहौल बना रहे हैं इसकी क्या जरूरत थी. ये हाई कोर्ट (High Court) की अवहेलना है.

ये भी पढें: हिजाब विवाद पर इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की बैठक! जानिए मौलाना ने क्या कहा

'गजवा-ए-हिंद नहीं चलेगा'

उन्होंने कहा कि यह गजवा-ए-हिंद (Ghazwa-e-Hind) नहीं चलेगा, यह इस्लामिक स्टेट (Islamic State) की सोच नहीं चलेगी. एक देश एक कानून (Law) बने जिसे कॉमन सिविल कोड (Common Civil Code) कहते हैं. उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि चीन (China) पर तो इनकी बोली नहीं निकलती जहां अल्पसंख्यकों (Minorities) पर अत्याचार होते हैं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जो बड़े धर्म (Religion) के पैरोकार बनते हैं इस पर क्यों नहीं बोलते. 

'अब भारत का कोई टुकड़ा नहीं होगा' 

गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा कि मैं कट्टरपंथियों से और वोट के उन सौदागरों से पूछना चाहता हूं कि अगर वे अल्पसंख्यकों के इतने बड़े हिमायती हैं तो चीन की भी बात कर लें. वहां तो अल्लाह का नाम तक नहीं ले सकते. वहां मोहम्मद नाम नहीं लग सकता यह केवल भारत (India) में ही होता है. 1947 में ही भारत का एक बार बंटवारा हो गया था लेकिन अब भारत का कोई टुकड़ा नहीं होगा और इसकी कोई कल्पना भी ना करे. उन्होंने कहा कि एक देश एक चुनाव (Election), एक देश एक कानून (Law) होना चाहिए. गिरिराज ने कहा कि वोट के सौदागर देश के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं चाहे अखिलेश यादव हो या प्रियंका गांधी वाड्रा. प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो केवल माहौल बिगाड़ने के लिए कह रही हैं कुछ भी खाऊं, कुछ भी पियुं मेरी मर्जी.

ये भी पढें: हिजाब मामले पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार, कही ये बड़ी बात

उन्नाव मामले पर बोले गिरिराज सिंह

कांग्रेस (Congress) की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग पॉलिटिकल टूरिज्म (Political Tourism) करते थे वह अभी तक वहां नहीं पहुंचे हैं. सपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सपा (SP) अपराधियों (Criminals) का एक गिरोह है. यह तो धन्य है कि उत्तर प्रदेश (UP) की जनता योगी (Yogi) और मोदी (Modi) पर भरोसा करके चुनाव में भारी बहुमत से भाजपा (BJP) को विजई कराएगी. जिनको दंगा करवाना है करवाएं लेकिन आने वाले दिनों में योगी की सरकार और मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में अमन-चैन रहेगा. गिरिराज ने आगे कहा कि उन्नाव मामले (Unnao Case) पर इंक्वायरी (Inquiry) होगी और सारी बात सामने आएगी लेकिन अखिलेश क्यों चुप हैं, उनकी चुप्पी पर सवाल है.

LIVE TV

Trending news