लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी
Advertisement
trendingNow1770711

लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी

आईटी मंत्रालय के सचिव अजय साहनी ने ट्विटर को स्पष्ट शब्दों में ये भी कहा है कि ट्विटर को भारत के लोगों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए. ट्विटर द्वारा भारत की सम्प्रभुता और अखंडता- जो नक्शे द्वारा भी परिलक्षित होती है, के साथ किया गया अपमान स्वीकार नहीं किया जाएगा.  

केंद्र सरकार की ट्विटर को फटकार.

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी (Twitter CEO Jack Dorsey) को चिट्ठी लिखी है जिसमें ट्विटर द्वारा भारत के नक्शे को गलत तरीके से दिखने पर भारत सरकार की आपत्ति दर्ज कराई गई है. दरअसल, 18 अक्टूबर को ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर लेह की जिओ-टैग लोकेशन को जम्मू कश्मीर-चीन में दिखाया था. इस पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई है. आईटी सचिव अजय साहनी (Ajay Sawhney)ने ट्विटर को साफ किया है कि लेह, केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख का हिस्सा है और लद्दाख तथा जम्मू और कश्मीर भारत के अभिन्न हिस्से हैं, जो भारत के संविधान द्वारा शासित है.

  1. केंद्र सरकार की ट्विटर को फटकार

    गलत लोकेशन दर्शाने पर सख्त आपत्ति

    ट्विटर के सीईओ को आईटी मंत्रालय का पत्र
  2.  

यह भी पढ़ें: दुर्गा पूजा समारोह में शामिल हुए PM मोदी, बोले- बंगाल ने देश की हर समय सेवा की

सम्प्रभुता-अखंडता से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं
सचिव अजय साहनी ने ट्विटर (Twitter) को स्पष्ट शब्दों में ये भी कहा है कि ट्विटर को भारत के लोगों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए. ट्विटर द्वारा भारत की सम्प्रभुता और अखंडता- जो नक्शे द्वारा भी परिलक्षित होती है, के साथ किया गया अपमान स्वीकार नहीं किया जाएगा और ये कानून का भी उल्लंघन होगा. ट्विटर को कड़ी चेतावनी देते हुए आईटी सचिव ने लिखा है कि  ऐसे कार्यों से न सिर्फ ट्विटर की साख गिरती है बल्कि ट्विटर की तटस्थता और निष्पक्षता पर भी सवाल उठते हैं.

LIVE टीवी: 

 

Trending news