Viral News: दूल्हे ने दहेज में मांगा 21 नाखूनों वाला कछुआ और काला कुत्ता, केस दर्ज
Advertisement
trendingNow1948528

Viral News: दूल्हे ने दहेज में मांगा 21 नाखूनों वाला कछुआ और काला कुत्ता, केस दर्ज

Groom Demands Tortoise As Dowry: लड़के वालों की अजीबो-गरीब मांग से तंग आकर लड़की के पिता ने उनके खिलाफ केस दर्ज करवाने का फैसला किया. दूल्हा सगाई से पहले ही उनसे 2 लाख रुपये और 10 ग्राम सोना दहेज में ले चुका है.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स/Pexels

औरंगाबाद: दहेज (Dowry) में रुपये, गहने, गाड़ी और महंगे गिफ्ट मांगने के बारे में आपने कई बार सुना होगा लेकिन महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) में एक दूल्हे (Groom) ने दहेज में ऐसी चीजें मांगी हैं, जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. पुलिस (Police) ने दूल्हे और उसके परिजनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. यह मामला इस वक्त सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना (Viral News) हुआ है.

  1. दूल्हे के परिजनों के खिलाफ गंभीर धाराओं मे केस दर्ज
  2. केस की जांच में जुटी औरंगाबाद पुलिस
  3. दहेज में 10 लाख रुपये कैश भी मांगे

लड़के वालों ने रखी दहेज की अनोखी डिमांड

द इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, औरंगाबाद के उस्मानपुरा में रहने वाले एक लड़के की शादी रामनगर इलाके की एक लड़की से तय हुई थी. 10 फरवरी, 2021 को दोनों की सगाई भी हो गई थी. दोनों पक्षों ने मिलकर तय किया कि शादी कुछ महीनों के बाद होगी. लेकिन इस बीच लड़के वालों ने लड़की वालों के सामने दहेज में अनोखी चीजें देनी की डिमांड (Groom Demands Tortoise With 21 Toenails As Dowry) रख दी.

VIDEO

ये भी पढ़ें- समुद्र में मिला नीले रंग का यह दुर्लभ जीव, तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

दहेज में मांगी गईं ये चीजें

लड़के वालों ने कहा कि उन्हें दहेज में 21 नाखूनों वाला एक कछुआ, काला लैब्राडोर कुत्ता और 10 लाख रुपये चाहिए. शादी के लिए ऐसी मांग सुन कर लड़की पक्ष के लोग परेशान हो गए. फिर उन्होंने पुलिस में लालची लड़कों वालों के खिलाफ शिकायत करने का फैसला किया. लड़की के परिजनों ने उस्मानपुरा पुलिस स्टेशन में बुधवार को दूल्हे और उसके परिवार वालों के खिलाफ केस दर्ज करवाया.

लड़की वालों ने बताया कि सगाई के पहले ही वो दूल्हे के परिजनों को 2 लाख रुपये कैश और 10 ग्राम सोना दहेज के रूप में दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें- 5 साल की बच्ची ने फर्राटे से पांच मिनट में सुनाए 30 श्लोक, बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

पुलिस ने दर्ज किया केस

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news