Vadodara Communal Clash: वडोदरा में गणेश उत्सव के दौरान सांप्रदायिक झड़प, पुलिस ने उठाया ये कड़ा कदम
Advertisement
trendingNow11326491

Vadodara Communal Clash: वडोदरा में गणेश उत्सव के दौरान सांप्रदायिक झड़प, पुलिस ने उठाया ये कड़ा कदम

Communal Clash in Vadodara: गुजरात के वडोदरा में भगवान गणेश की शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प हो गई, जिस दौरान दोनों पक्षों ने पथराव भी किया, हालांकि इसमें कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है.

Vadodara Communal Clash: वडोदरा में गणेश उत्सव के दौरान सांप्रदायिक झड़प, पुलिस ने उठाया ये कड़ा कदम

Police detained 13 people in Vadodara Communal Clash: गुजरात के वडोदरा में बीती रात भगवान गणेश की शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प हो गई. पुलिस अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि झड़प के दौरान लोगों ने पथराव भी किया. हालांकि, पथराव में कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने सोमवार देर रात हुई झड़प के सिलसिले में अब तक 13 लोगों को हिरासत में लिया है.

पुलिस ने इन मामलों में दर्ज किया केस

पुलिस ने बताया कि वडोदरा सिटी पुलिस थाने में दोनों समुदाय के लोगों के खिलाफ दंगा करने और गैरकानूनी तरीके से जमा होने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने दोनों समुदाय के लोगों पर दंगा करने, गैरकानूनी तरीके से जमा होने के आरोप में केस दर्ज किया है. अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा-143 (गैरकानूनी तरीके से जमा होना), 147 (दंगा), 336 (मानव जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना), 295 (पूजा स्थल को अपवित्र करना) सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई.

शोभायात्रा के दौरान हुई दोनों समुदायों में झड़प

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील वडोदरा के मांडवी इलाके में पानीगेट दरवाजे से रात करीब 11 बजकर 15 मिनट पर शोभायात्रा गुजर रही थी, तभी अचानक किसी मुद्दे पर दोनों समुदाय के लोगों में कहासुनी हो गई और दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया. इस दौरान एक मस्जिद के मुख्य द्वार पर लगा शीशा टूट गया.

अफवाहों पर ध्यान ना दें लोग: वडोदरा पुलिस

उन्होंने बताया कि इलाके में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में लगातार गश्त की जा रही है, संयुक्त पुलिस आयुक्त चिराग कोराडिया ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में और शांतिपूर्ण है. अपराध शाखा घटना की जांच कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से किसी भी अफवाह पर ध्यान ना देने की अपील की है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news