Gujarat: सीएम विजय रूपाणी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई, बीजेपी कार्यकर्ताओं में उत्साह
Advertisement
trendingNow1852772

Gujarat: सीएम विजय रूपाणी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई, बीजेपी कार्यकर्ताओं में उत्साह

गुजरात (Gujarat) के 6 शहरों में होने वाले निकाय चुनावों से पहले सीएम विजय रूपाणी (Vijay Rupani) को राहत मिली. उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई. 

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी (फाइल फोटो)

गांधीनगर: गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) कोरोना वायरस (Corona) की टेस्ट में नेगेटिव हो गए हैं. वडोदरा में निकाय चुनाव ( Municipal Elections) प्रचार के दौरान वे मंच पर बेहोश होकर गिर गए थे. जिसके बाद से वे अहमदाबाद के यू एन मेहता हार्ट अस्पताल में भर्ती थे.  

  1. गुजरात के 6 शहरों में हुए निकाय चुनाव
  2. रूपाणी 14 फरवरी को मंच पर गिर गए थे
  3. 575 सीटों के लिए 2276 उम्मीदवार मैदान में

गुजरात के 6 शहरों में हुए निकाय चुनाव

बता दें कि गुजरात (Gujarat) के छह शहरों में निकाय चुनावों की प्रक्रिया चल रही है. अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट में हो रहे नगर निगम चुनाव को विजय रूपाणी (Vijay Rupani) के लिए सेमी फाइनल के रूप में देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि इन चुनावों से राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का मिजाज तय हो सकता है. 

रूपाणी 14 फरवरी को मंच पर गिर गए थे

इन्हीं नगर निकाय चुनावों में प्रचार करने के लिए सीएम विजय रूपाणी (Vijay Rupani) 14 फरवरी को वडोदरा में गए थे. वहां पर एक रैली को संबोधित करते हुए वे मंच पर बेहोश होकर गिर गए थे. इसके बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से अहमदाबाद लाकर यू एन मेहता हार्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल ने उनका कोरोना (Corona) सैंपल टेस्ट किया तो वह पॉजिटिव आया. जिसके बाद उनका दूसरा टेस्ट नेगेटिव आया. 

सीएम रूपाणी की रिपोर्ट नेगेटिव आई

अस्पताल ने बयान जारी कर कहा कि सीएम रूपाणी (Vijay Rupani) का सैंपल 14 फरवरी की रात को लिया गया था और आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा गया था. जांच रिपोर्ट में मुख्यमंत्री के कोरोना वायरस (Corona) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. लेकिन अब वह इस महामारी से बच निकले हैं. ठीक होने के बाद उन्होंने अपने गृहनगर राजकोट में अनिल ज्ञान मंदिर स्कूल में बने मतदान केंद्र में वोट डाला. 

ये भी पढ़ें- गृह मंत्री Amit Shah ने अहमदाबाद में किया मतदान, गुजरात के 6 नगर निगमों में वोटिंग जारी

575 सीटों के लिए 2276 उम्मीदवार मैदान में 

प्रशासन के मुताबिक छह शहरों में नगर निकाय सदस्यों के लिए कुल 575 सीटें दांव पर हैं. इसके लिए कुल 2276 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें से बीजेपी के 577, कांग्रेस के 566, आम आदमी पार्टी के 470, एनसीपी के 91 और दूसरे दलों से 353 और 228 निर्दलीय उम्मीदवार हैं. वोटों की गिनती 23 फरवरी को होगी.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news