Hacker ने गोवा की ऑनलाइन क्लास में लगाई सेंध, अश्लील क्लिप पोस्ट की
Advertisement

Hacker ने गोवा की ऑनलाइन क्लास में लगाई सेंध, अश्लील क्लिप पोस्ट की

गोवा में एक हैकर ने नाबालिग बच्चों की जारी ऑनलाइलगा क्लास को हैक कर लिया और फिर उसमें अश्लील कंटेट पोस्ट करने लगा. इसके बाद जैसे ही टीचर्स को समझ आया कि उनका सिस्टम हैक हो गया है उन्होंने तुरंत ऑनलाइन सेशन को बंद कर दिया.

Hacker ने गोवा की ऑनलाइन क्लास में लगाई सेंध, अश्लील क्लिप पोस्ट की

पणजी: उत्तरी गोवा (Goa) के कलंगुट के समुद्र तट गांव में पुलिस (Goa Police) ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जब एक हैकर (Hacker) ने कैंडोलिम में एक स्कूल के छात्रों के लिए आयोजित एक ऑनलाइन कक्षा को हैक करके अश्लील क्लिप पोस्ट करना शुरू कर दिया. 

अश्लील पोस्ट शेयर करने लगा हैकर

इंस्पेक्टर नोलास्को रापोसो ने शुक्रवार को कहा कि कलंगुट पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 (ए) के तहत मामला दर्ज किया है. स्कूल प्रबंधन द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, अज्ञात व्यक्तियों ने सुबह करीब 11:30 बजे ऑनलाइन कक्षा को हैक कर लिया और अश्लील वीडियो पोस्ट करना शुरू कर दिया. 

ये भी पढ़ें:- ई-कॉमर्स के लिए FDI रूल्स नहीं बदलेगी सरकार, केंद्र ने कहा- कन्ज्यूमर सबसे ऊपर

क्लास में वर्चुअली मौजूद थे 8 नाबालिग स्टूडेंट

इसके चलते शिक्षक को तुरंत ऑनलाइन क्लास सेशन को समाप्त करने के लिए मजबूर होना पड़ा. रापोसो ने कहा कि जिस समय सिस्टम हैक हुआ, उस समय 8 छात्र, जिनमें से सभी नाबालिग थे, वर्चुअल क्लास में मौजूद थे. हालांकि सेशन बंद होते ही हैकर की हरकतें बंद हो गईं और दोबारा ऐसा नहीं हुआ.

LIVE TV

Trending news