IND vs PAK World Cup: 'हमास को जीत समर्पित नहीं कर पाया PAK', विश्व कप मैच में भारत की जीत पर इजरायल ने जताई खुशी
Advertisement
trendingNow11915694

IND vs PAK World Cup: 'हमास को जीत समर्पित नहीं कर पाया PAK', विश्व कप मैच में भारत की जीत पर इजरायल ने जताई खुशी

Hamas Israel War, IND vs PAK, World Cup: भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पीएम मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का पोस्टर लहराते हुए एक भारतीय प्रशंसक की तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि इजराइल खुश है कि भारत विजयी हुआ.

IND vs PAK World Cup: 'हमास को जीत समर्पित नहीं कर पाया PAK', विश्व कप मैच में भारत की जीत पर इजरायल ने जताई खुशी

Hamas Israel War, IND vs PAK, World Cup: विश्व कप मैच में पाकिस्तान की हार और भारत की जीत पर इजरायल ने खुशी व्यक्त की है. भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पीएम मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का पोस्टर लहराते हुए एक भारतीय प्रशंसक की तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि इजराइल खुश है कि भारत विजयी हुआ और पाकिस्तान अपनी जीत हमास के आतंकवादियों को समर्पित नहीं कर सका.

नाओर ने ट्वीट किया, "मैच के दौरान भारतीय मित्रों द्वारा पोस्टर दिखाकर इजरायल के प्रति एकजुटता दिखाने से हम वास्तव में प्रभावित हुए." दूतावास ने भी क्रिकेट प्रशंसक के 'भारत इजरायल के साथ खड़ा है' पोस्टर के लिए भारत को धन्यवाद दिया.

इज़रायल-हमास युद्ध में भारत इज़रायल के साथ खड़ा है और स्पष्ट रूप से आतंकवाद की निंदा की है. लेकिन भारत "फिलिस्तीन के एक संप्रभु, स्वतंत्र और व्यवहार्य राज्य की स्थापना" की दिशा में सीधी बातचीत की भी वकालत करता है. वहीं, पाकिस्तान इज़रायल का कड़ा आलोचक और फ़िलिस्तीनी अधिकारों का रक्षक है. बता दें कि बीते दिनों विश्वकप मैच में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की हालिया जीत को गाजा के लोगों को समर्पित करने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर मुहम्मद रिज़वान को भारत में आलोचना का सामना करना पड़ा था.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को एक दिवसीय विश्व कप मैच में पाकिस्तान पर जीत के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि टीम ने दिखाया है कि एक समान लक्ष्य के साथ मिलकर की गई मेहनत देश के लिए कितना गौरव हासिल कर सकती है. अहमदाबाद में खेले गए विश्वकप मैच में भारत ने पाकिस्तान को सात विकट से मात दी. 

अमित शाह ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘तिरंगा ऊंचाई पर फहरा रहा है. इस शानदार जीत के लिए हमारी क्रिकेट टीम को बधाई. टीम ने एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप सभी ने दिखाया है कि एक समान लक्ष्य के साथ निर्बाध टीमवर्क हमारे देश के लिए कितना गौरव हासिल कर सकता है. विश्व कप 2023 जीतने की दिशा में आपके अथक प्रयास के लिए मेरी शुभकामनाएं.’’ शाह ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ अहमदाबाद के स्टेडियम में जाकर भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच को देखा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news