Zee Rozgar Samachar

Hathras Case: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, चारों आरोपियों पर रेप और हत्या के आरोप

Hathras Case: CBI ने अपनी चार्जशीट में पीड़ित के आखिरी बयान को आधार बनाया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने संदीप, लवकुश, रवि और रामू के खिलाफ गैंगरेप और हत्या के आरोप लगाए हैं.   

Hathras Case: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, चारों आरोपियों पर रेप और हत्या के आरोप
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) के हाथरस (Hathras) में 19 साल की दलित लड़की से कथित गैंगरेप और हत्या के मामले में CBI ने चारों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. CBI ने अपनी चार्जशीट में पीड़िता के आखिरी बयान को आधार बनाया है. आरोपियों के वकील ने अदालत के बाहर संवाददाताओं को बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने संदीप, लवकुश, रवि और रामू के खिलाफ सामूहिक बलात्कार एवं हत्या के आरोप लगाए हैं तथा हाथरस में स्थानीय अदालत ने संज्ञान लिया है.

आनन-फानन में किया था अंतिम संस्कार 

बता दें कि हाथरस में इस दलित युवती से चार व्यक्तियों ने 14 सितंबर को कथित तौर पर बलात्कार किया था. इलाज के दौरान 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई थी. इसके बाद उसकी 30 सितंबर की रात उसके घर के पास रात में अंत्येष्टि कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें- 'Reserve Bank' बनाने के बाद नित्यानंद ने Kailasa के लिए शुरू की फ्लाइट, बताया- कैसे मिलेगा वीजा

पुलिस पर उठे थे सवाल

युवती के परिवार ने आरोप लगाया था कि स्थानीय पुलिस ने आनन-फानन में अंत्येष्टि करने के लिए उनपर दबाव डाला था. हालांकि, स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने कहा, ‘अंत्येष्टि परिवार की इच्छा के अनुसार की गई.’

LIVE TV

न्यायिक हिरासत में हैं चारों आरोपी

अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने मामले के आरोपियों संदीप, लवकुश, रवि और रामू की भूमिका पर गौर किया है, जो न्यायिक हिरासत में हैं. उन्होंने बताया कि गुजरात के गांधीनगर स्थित प्रयोगशाला (लैबोरेट्री) में आरोपियों की विभिन्न फोरेंसिक जांच भी की गई है. सीबीआई के जांचकर्ता जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के चिकित्सकों से भी मिले. कथित गैंग रेप की घटना के बाद पीड़िता को इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

योगी सरकार को झेलनी पड़ी थी आलोचना

इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को व्यापक स्तर पर आलोचना का सामना करना पड़ा था. बाद में, यह मामला सीबीआई को हस्तांतरित कर दिया गया. सीबीआई ने घटना की जांच के लिए एक टीम गठित की और जांच कार्य अपनी गाजियाबाद (उप्र) इकाई को सौंपा था. टीम, पीड़िता के परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज कर चुकी है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.