Zee Rozgar Samachar

'Reserve Bank' बनाने के बाद नित्यानंद ने Kailasa के लिए शुरू की फ्लाइट, बताया- कैसे मिलेगा वीजा

पुलिस नित्यानंद को भारत में ढूंढ रही है और नित्यानंद ने अपना देश ही खरीद लिया है. लैटिन अमेरिकी देश इक्वाडोर के करीब इस राष्ट्र की भाषाओं को लेकर कहा गया है कि संस्कृत, इंग्लिश, तमिल यहां की भाषाएं होंगी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 18, 2020, 19:32 PM IST

नई दिल्लीः रेप केस के आरोपी नित्यानंद (Nithyananda) ने खुद का राष्ट्र बनाने के बाद अपना 'रिजर्व बैंक' बनाने का दावा पहले ही कर चुका है. अब भगोड़े नित्यानंद की वेबसाइट के मुताबिक, कैलासा नाम के इस देश के लिए वीजा भी होगा. इसे लेकर नित्यानंद का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह कैलासा के बारे में बता रहा है कि इस देश के लिए उसकी खुद की चार्टर्ड फ्लाइट होगी. यही नहीं कैलासा का अपना संविधान और कानून भी होगा. 

1/4

नित्यानंद ने अपना देश ही खरीद लिया!

Fugitive Godman Nithyananda announces visa flight service to his country kailaasa

यौन शोषण का आरोप झेल रहे नित्यानंद ने दावा किया है कि उसने देश से 16000 किलोमीटर दूर अपना देश बना लिया है. लैटिन अमेरिकी देश इक्वाडोर के करीब इस राष्ट्र की भाषाओं को लेकर कहा गया है कि संस्कृत, इंग्लिश, तमिल यहां की भाषाएं होंगी.

2/4

अपना प्रधानमंत्री, कैबिनेट, कानून, संविधान?

Fugitive Godman Nithyananda announces visa flight service to his country kailaasa

ए राजशेखरन उर्फ स्वामी नित्यानंद जी महाराज ने अपने लिए एक नई दुनिया बना ली है. कैलासा के बारे में वेबसाइट पर दावा किया गया है कि यह दुनिया का  एकमात्र हिंदू राष्ट्र होगा. जहां का अपना प्रधानमंत्री, कैबिनेट, कानून, संविधान और सेना भी होगी.  इसे लेकर ढोंगी बाबा नित्यानंद का कहना है कि उसने अलग देश प्रताड़ित हिंदुओं को शरण देने के लिए बनाया है.

3/4

इक्वाडोर के नजदीक टापू

Fugitive Godman Nithyananda announces visa flight service to his country kailaasa

वेबसाइट पर कहा गया है कि कोई भी हिंदू यहां की नागरिकता ले सकता है. हिंदू धर्म के लोगों चाहे वो किसी भी जाति के हों एक सुरक्षित जगह चाहते हैं तो यहां आ सकते हैं. इक्वाडोर के नजदीक नित्यानंद ने टापू खरीदकर इसे कैलासा राष्ट्र बनाने के साथ ही अपनी वेबसाइट पर बताया है कि यहां का राष्ट्रीय पशु नंदी बैल होगा, राष्ट्रीय पेड़ बरगद होगा और राष्ट्रीय फूल कमल.

4/4

अपना खुद का झंडा भी

Fugitive Godman Nithyananda announces visa flight service to his country kailaasa

वो अपराधी जिसे जेल में होना चाहिए वह खुद को भगवान शिव का अवतार बताता है. भगोड़े नित्यानंद ने देश से भागकर अब विदेश में अपना जाल फैलाने की योजना बना ली है. नित्यानंद पर रेप और किडनैपिंग के गंभीर आरोप हैं. वह दो बार जेल भी जा चुका है. कैलासा को अपना देश बताने वाले नित्यानंद ने कहा है कि इसका अपना खुद का झंडा भी होगा जिस पर नित्यानंद की तस्वीर है.