Breaking News
  • रिया और शाविक की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक टली

मुंबई में भारी बारिश से कोहराम: घरों, दुकानों और अस्पतालों तक में घुसा पानी

मुंबई में लगातार हो रही भारी बारिश ने कोहराम मचा दिया है. लोगों के घरों, दुकानों, सड़कों और अस्पतालों में पानी घुस गया है.

मुंबई में भारी बारिश से कोहराम: घरों, दुकानों और अस्पतालों तक में घुसा पानी
मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त
Play

मुंबई : मुंबई (Mumbai) में लगातार हो रही भारी बारिश (Rain) ने कोहराम मचा रखा है. लोगों के घरों, दुकानों, सड़कों और अस्पतालों में पानी घुस गया है. हालात से निपटने के लिए प्रशासन ने रेड अलर्ट जारी कर रखा है और लोगों को अपने घरों से बाहर न निकलने की अपील की है. 

बता दें कि बुधवार को मुंबई के कोलाबा में 46 साल बाद 12 घंटे में 294 एमएम बारिश हुई. इससे दक्षिण मुंबई की सड़कें बरसात के पानी से लबालब हो गई. इससे पहले अगस्त 1974 को कोलाबा में रिकॉर्ड 262 एमएम बारिश हुई थी. मुंबई में विभिन्न जगहों पर 6 मकान गिर गए हैं और 112 पेड़ उखड़कर टूट गए हैं. दस जगहों पर शॉर्ट सर्किट से करंट उतरने की घटनाएं हुई हैं. दक्षिण मुंबई में 70- 80 किमी प्रति घंटा से लेकर 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं. इससे पहले ऐसी हवाएं केवल निसर्ग तूफान के वक्त चली थी.

ये भी पढ़ें: लोकल में फंसे 290 लोगों को निकाला गया, PM मोदी ने की सीएम से बात

भारी बरसात की वजह से मुंबई में हालात बदतर होते जा रहे हैं. जहां देखो बस पानी ही पानी नजर आ रहा है. गाड़ियां पानी में फंसी खडी हैं. कई जगह ट्रेनें भी पानी में फंस गई हैं. उनमें फंसे लोगों को निकालने के लिए प्रशासन को बचाव अभियान चलाना पड़ रहा है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें जगह जगह बचाव- राहत कार्य चला रही हैं. सीएम उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की है कि वे बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर न निकलें. पीएम मोदी ने बुधवार शाम महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से बात करके हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. 

उधर मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग के उप महानिदेशक के एस होसलिकर ने टवीट करके कहा कि पालघर इलाके में घने काले बादल छाए हुए हैं. ठाणे में भी बादल गरज रहे हैं. कोलाबा में आज भी भारी बारिश हो सकती है. जबकि सांताक्रूज इलाके में तेज बारिश होगी, फिलहाल मुंबई में घने काले बादल छाए हुए हैं. ऐसे में यदि हाई टाइड के वक्त बारिश हुई तो मुंबईकरो की परेशानी और बढ़ सकती है. 

LIVE TV