भारत-चीन के बीच भारी तनाव: बॉर्डर एरिया में भारतीय सेना का मूवमेंट बढ़ा
Advertisement

भारत-चीन के बीच भारी तनाव: बॉर्डर एरिया में भारतीय सेना का मूवमेंट बढ़ा

भारत-चीन तनाव के बीच बॉर्डर पर भारतीय सेना का मूवमेंट देखने को मिल रहा है. भारतीय सीमा बड़ाहोती, निति व माणा पास बॉर्डर पर सेना द्वारा हवाई रेकी के अलावा सेना का मूवमेंट भी देखने को मिल रहा है.

फाइल फोटो

पुष्कर चौधरी, चमोली: भारत-चीन (India-China) तनाव के बीच बॉर्डर पर भारतीय सेना का मूवमेंट देखने को मिल रहा है. भारतीय सीमा बड़ाहोती, निति व माणा पास बॉर्डर पर सेना द्वारा हवाई रेकी के अलावा सेना का मूवमेंट भी देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: लद्दाख विवाद: चीन को आर्थिक चोट पहुंचाने के लिए भारत ने लिया यह फैसला

पिछले एक माह से मलारी बड़ाहोती क्षेत्र में भारी शंख्या में Itbp के साथ भारतीय सेना मुस्तैदी से डटी हुई है. गलवान वैली की घटना के बाद उत्तराखंड के चमोली मैं नीति पास व माना पास बॉर्डर एरिया में भी आर्मी सेना सक्रिय हो गई है. लगातार हवाई रेकी भी की जा रही है. साथ ही आर्मी के जवानों की चहल कदमी भी देखने को मिल रही है.

चमोली जिला प्रशासन ने जो सीमा से सटे क्षेत्र हैं, वहां पर 3 महीने की राशन भी उपलब्ध करा दी है. चमोली की डीएम स्वाति एस भदोरिया के अनुसार नीति पास, माना पास से सटी हुई क्षेत्रों में 3 महीने की राशन उपलब्ध करवा दी है. हालांकि डीएम का कहना है कि यह राशन मानसून व आपदा को देखते हुए उपलब्ध करवाया जा रहा है.

ये भी देखें-

Trending news