हिमाचल प्रदेश की सबसे बुजर्ग वोटर गंगा देवी का निधन, BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने दी मुखाग्नि
Advertisement
trendingNow11958488

हिमाचल प्रदेश की सबसे बुजर्ग वोटर गंगा देवी का निधन, BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने दी मुखाग्नि

Himachal Pradesh News: परिवार के सदस्यों ने बताया कि गंगा देवी ने कुल्लू के शास्त्री नगर में अपने आवास पर सुबह करीब सात बजे अंतिम सांस ली. गंगा देवी 104 वर्ष की थीं. 

हिमाचल प्रदेश की सबसे बुजर्ग वोटर गंगा देवी का निधन, BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने दी मुखाग्नि

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश की सबसे बुजुर्ग मतदाता गंगा देवी का सोमवार को कुल्लू में उनके घर में निधन हो गया.  भारतीय जनता पार्टी (बीजेप ) के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा की बुआ गंगा देवी 104 साल की थीं. गंगा देवी को 2022 के हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग ने प्रदेश की सबसे बुजुर्ग मतदाता के रूप में सम्मानित किया था.

परिवार के सदस्यों ने बताया कि गंगा देवी ने कुल्लू के शास्त्री नगर में अपने आवास पर सुबह करीब सात बजे अंतिम सांस ली.  उन्होंने बताया कि नड्डा और परिवार के अन्य सदस्य कुल्लू पहुंचे, जहां से गंगा देवी के पार्थिव शरीर को बिलासपुर ले जाया गया.

सतलुज नदी के तट पर किया गया अंतिम संस्कार
गंगा देवी के पार्थिव शरीर को बिलासपुर जिले के ओहर में स्थित शीतला मंदिर में रखा गया ताकि दाह संस्कार से पहले लोग उन्हें श्रद्धांजिल दे सकें. गंगा देवी के छोटे भाई और जे पी नड्डा के पिता एन. एल. नड्डा ने अपनी बड़ी बहन को पु‍ष्पांजलि अर्पित की.

उनका अंतिम संस्कार सतलुज नदी के तट पर ओहर श्मशान घाट पर किया गया.  जे. पी. नड्डा और उनके छोटे बेटे हरीश नड्डा ने उन्हें मुखाग्नि दी.

बीजेपी ने नेताओं ने जताया शोक
इससे पहले, हिमाचल प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता जय राम ठाकुर, राज्य बीजेपी प्रमुख राजीव बिंदल, सांसद सिकंदर कुमार और कई अन्य भाजपा नेताओं सहित बड़ी संख्या में लोग अंतिम संस्कार में शामिल हुए.

पूर्व मुख्यमंत्रियों- शांता कुमार एवं प्रेम कुमार धूमल, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना और सह प्रभारी संजय टंडन समेत कई बीजेपी नेताओं ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

(इनपुट - भाषा)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news