Holi Weather: दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी, कल होली पर विलेन तो नहीं बन जाएगा मौसम? जानिए अपने शहर का हाल
Advertisement

Holi Weather: दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी, कल होली पर विलेन तो नहीं बन जाएगा मौसम? जानिए अपने शहर का हाल

Holi Weather News: होली के जश्न में समूचा भारत सराबोर है. हिन्दुओं के सबसे बड़े त्योहार की तैयारियां कई दिनों से जारी हैं. होलिका दहन यानी छोटी होली के बाद सोमवार को लोग रंग खेलेंगे. रंगों के त्योहार के जश्न की तैयारी वृंदावन जैसे शहरों में पहले ही शुरू हो चुकी है.

Holi Weather: दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी, कल होली पर विलेन तो नहीं बन जाएगा मौसम? जानिए अपने शहर का हाल

Holi Weather Update: होली के जश्न में समूचा भारत सराबोर है. हिन्दुओं के सबसे बड़े त्योहार की तैयारियां कई दिनों से जारी हैं. होलिका दहन यानी छोटी होली के बाद सोमवार को लोग रंग खेलेंगे. रंगों के त्योहार के जश्न की तैयारी वृंदावन जैसे शहरों में पहले ही शुरू हो चुकी है. लेकिन इस बीच सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या इस बार होली पर बारिश होगी. मौसम ने एक दिन पहले ही अपना तेवर दिखा दिया है. दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश देखने को मिली है. 

IMD का लेटेस्ट अपडेट

मौसम विभाग ने रविवार शाम जानकारी दी कि घने बादल पश्चिम से दिल्ली में प्रवेश कर रहे हैं. इसके दिल्ली से होते हुए नोएडा, फरीदाबाद और जीबीबी की ओर बढ़ने की संभावना है. आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश (कभी-कभी मध्यम तीव्रता की बारिश) और 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई.

होली पर कहां हो सकती है बारिश?

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, 25 और 26 मार्च को अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश या बर्फबारी हो सकती है. पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में भी बारिश हो सकती है. 25 मार्च को बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश हो सकती है.

दिल्ली NCR में कैसा रहेगा मौसम?

स्काईमेट के मुताबिक इस होली पर हवाएं सामान्य से अधिक तेज हो सकती हैं. बारिश और बौछारें पहाड़ों तक ही सीमित रहेंगी. उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में 24 मार्च को कुछ छिटपुट बारिश हो सकती है. दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. जबकि न्यूनतम 16-17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

भारत के अन्य हिस्सों में बारिश का अनुमान

भारत के अन्य हिस्सों में पंजाब में 25 मार्च को मौसम साफ रहने की संभावना है. आगरा में आसमान साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 35-36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. लखनऊ में धूप रहेगी और आसमान साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. पटना में बादल छाये रह सकते हैं. यहां अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा सकता है.

Trending news