अमरावती में जारी बवाल पर गृह मंत्रालय का बयान, त्रिपुरा में नहीं टूटी कोई मस्जिद, अफवाह से बचने की सलाह
Advertisement
trendingNow11027005

अमरावती में जारी बवाल पर गृह मंत्रालय का बयान, त्रिपुरा में नहीं टूटी कोई मस्जिद, अफवाह से बचने की सलाह

गृह मंत्रालय ने त्रिपुरा में हो रही हिंसा को लेकर एक बयान जारी किया है. मंत्रालय ने कहा कि त्रिपुरा के गोमती जिले में एक मस्जिद को क्षति पहुंचाने और तोड़फोड़ के बारे में सोशल मीडिया पर फर्जी जानकारी फैलाई जा रही है. सच ये है कि त्रिपुरा में कोई मस्जिद नहीं टूटी है.

मुंबई बंद के दौरान की तस्वीर

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने त्रिपुरा में हो रही हिंसा को लेकर एक बयान जारी किया है. मंत्रालय ने कहा कि त्रिपुरा के गोमती जिले में एक मस्जिद को क्षति पहुंचाने और तोड़फोड़ के बारे में सोशल मीडिया पर फर्जी जानकारी फैलाई जा रही है. तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. लोगों को शांत रहना चाहिए और ऐसी खबरों से गुमराह नहीं होना चाहिए. 

  1. गृह मंत्रालय ने जारी किया बयान
  2. त्रिपुरा में नहीं टूटी कोई मस्जिद
  3. सोशल मीडिया पर फैल रही तस्वीरें फेक

मंत्रालय ने जारी किया बयान

गृह मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि हाल के दिनों में त्रिपुरा में किसी मस्जिद के ढांचे में तोड़फोड़ का कोई मामला सामने नहीं आया है. ऐसी किसी भी घटना में किसी व्यक्ति को चोट लगने/ बलात्कार/ मौत की कोई रिपोर्ट नहीं है.

यह भी पढ़ें: गढ़चिरौली में लाल आतंक पर सबसे बड़ा प्रहार! C-60 कमांडोज ने मार गिराए 26 नक्सली

अमरावती में जारी है कर्फ्यू

गौरतलब है कि अमरावती शहर में शनिवार को इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई और कर्फ्यू लगा दिया गया. त्रिपुरा में हालिया हिंसा के विरोध में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों द्वारा आयोजित रैलियों के विरोध में दूसरे पक्ष के लोगों ने शनिवार को आयोजित बंद का आयोजन किया था. इसी दौरान भीड़ ने कुछ दुकानों पर पथराव किया, जिससे हालात बिगड़ गए. 

यह भी पढ़ें: कोर्ट परिसर की सीढ़ियों पर मिला युवक का शव, एक हफ्ते में ऐसी दूसरी घटना

त्रिपुरा मामले को लेकर बवाल

आपको बता दें कि पिछले महीने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा के विरोध में पानीसागर में प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी. इस दौरान मकान और दुकानों को नुकसान पहुंचा था. हालांकि, अराजक तत्‍वों ने सोशल मीडिया पर घटना को लेकर फर्जी तस्वीरें भी फैलाई थीं. इसके बाद पुलिस ने स्‍पष्‍ट किया था कि त्रिपुरा में किसी भी मस्जिद में आग नहीं लगाई गई और सोशल मीडिया में शेयर की जा रहीं तस्वीरें फेक हैं. यही बयान गृह मंत्रालय की ओर से भी आया है.

LIVE TV

Trending news