Prophet Row: दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन, देवबंद में भी उठी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग
Advertisement

Prophet Row: दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन, देवबंद में भी उठी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग

Nupur Sharma Controversy: कानपुर में भड़की हिंसा के बाद आज जुमे की पहली नमाज है. इसके मद्देनजर यूपी से लेकर दिल्ली तक पुलिस अलर्ट है. दिल्ली की जामा मस्जिद में लोग भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. यूपी के देवबंद में भी नूपुर की गिरफ्तारी की मांग पर प्रदर्शन हुआ है.

वीडियो ग्रैब

Prophet Row: पैगंबर साहब को लेकर दिए गए एक बयान को लेकर आज जुमे की नमाज के बाद दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर बड़ा विरोध प्रदर्शन हुआ है. आरोपी इस मामले की आरोपी और बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. 

दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर मुस्लिम समुदाय के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. यह प्रदर्शन बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के खिलाफ किया जा रहा है. हालांकि बीजेपी ने नूपुर पर कार्रवाई की है लेकिन प्रदर्शनकारी सिर्फ इतने पर मानने को तैयार नहीं है.

हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में

इस प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. ऐसे में राजधानी दिल्ली का माहौल किसी तरह से भी न बिगड़ने पाए इसके लिए शांति कमेटी की भी मदद ली जा रही है.

गिरफ्तारी की मांग पर अड़े प्रदर्शनकारी

आपको बता दें कि बीजेपी की निलंबित नेता के बयान के विरोध में यूपी (UP) के देवबंद जिले में भी प्रदर्शन हुआ है आरोपी नूपुर की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं. उनका कहना है कि पैगंबर की शान में गुस्ताखी करने वालों को माफ नहीं किया जा सकता है. ऐसे में गिरफ्तारी की मांग पूरी नहीं होने तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

fallback
(जुमे की नमाज के बाद देश के कई शहरों में नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग पर प्रदर्शन हुआ है)

ये भी पढ़ें- Nupur Sharma Controversy: आज कानपुर से कश्मीर तक अलर्ट, जानिए आखिर क्या है इसकी वजह

नूपुर शर्मा का पुतला लटकाया

इससे पहले कर्नाटक के बेलागावी शहर में बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ कुछ लोगों ने प्रदर्शन किया था. पैगंबर मुहम्मद पर विवादित बयान (Nupur Sharma statement on Prophet Muhammad) देकर घिरीं नूपुर शर्मा के खिलाफ निकाले गए मार्च में वहां नूपुर शर्मा का पुतला सरेआम बाजार में लटकाया गया. 

ये भी पढ़ें- Prophet Row: 'अलकायदा की धमकी BJP द्वारा खुद बुलाई गई बला', शिवसेना का केंद्र पर हमला

डोडा के भद्रवाह में पत्थरबाजी

इस मामले को लेकर जम्मू-कश्मीर के डोडा के भद्रवाह में पत्थरबाजी हुई है. यहां कल मस्जिद से एक मौलाना की भड़काऊ तकरीर के बाद से ही हालात तनावपूर्ण हैं और कर्फ्यू भी लगा हुआ है. लेकिन आज फिर यहां पत्थरबाजी की गई है. दरअसल जम्मू के डोडा में एक मौलवी की भड़काऊ तकरीर और सोशल मीडिया पर एक यूवक के पोस्ट शेयर करने के बाद वहां तनाव बढ़ गया है. 

Trending news