Bharat Jodo Yatra: ‘मैंने तय कर लिया है मुझे क्या करना है’- कांग्रेस अध्यक्ष बनने के सवाल पर राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow11343655

Bharat Jodo Yatra: ‘मैंने तय कर लिया है मुझे क्या करना है’- कांग्रेस अध्यक्ष बनने के सवाल पर राहुल गांधी

Congress President Election: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमारे लिए भारत जोड़ो यात्रा लोगों से जुड़ने की कोशिश है. बीजेपी की विचारधारा से देश को जो नुकसान पहुंचा है उसके खिलाफ हमने यह यात्रा निकाली है.

Bharat Jodo Yatra: ‘मैंने तय कर लिया है मुझे क्या करना है’- कांग्रेस अध्यक्ष बनने के सवाल पर राहुल गांधी

Congress President: भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर निकले कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को एक बार फिर बीजेपी (BJP) और आरएसएस (RSS) पर निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष बनने के सवाल पर कहा, “मैं (कांग्रेस का) अध्यक्ष बनूंगा या नहीं, यह तब स्पष्ट हो जाएगा जब अध्यक्ष पद का चुनाव होगा...मैंने बहुत स्पष्ट रूप से तय कर लिया है कि मैं क्या करूंगा, मेरे मन में कोई भ्रम नहीं है.”

यात्रा के तीसरे दिन तमिलनाडु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह यात्रा लोगों से जुड़ने की कोशिश है. बीजेपी की विचारधारा से देश को जो नुकसान पहुंचा है उसके खिलाफ हमने यह यात्रा निकाली है.

सभी संस्थानों पर बीजेपी का कब्जा
राहुल गांधी ने कहा, “सभी संस्थान अब भाजपा के नियंत्रण में हैं और उनका विपक्ष पर दबाव बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है ... हम अब एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं. अब यह लड़ाई भारतीय राज्यों की संरचना और विपक्ष के बीच है.”

यह लड़ाई जारी रहेगी
कांग्रेस नेता ने कहा, “सच कहूं तो, कई हज़ार वर्षों से दो अलग-अलग दृष्टिकोणों के बीच लड़ाई चल रही है, और यह जारी रहेगी. भारत के दो अलग-अलग दृष्टिकोण हैं, एक दृष्टिकोण कठोर और नियंत्रित करने वाला है जबकि दूसरा मिश्रित और खुले विचारों वाला है. यह लड़ाई जारी रहेगी.”

बता दें पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह 118 अन्य ‘भारत यात्रियों” और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की शुरुआत की. पार्टी ने राहुल समेत 119 नेताओं को ‘भारत यात्री’ नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे. ये लोग कुल 3,570 किलोमीटर को दूरी तय करेंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news