WATCH: कारगिल में रात के अंधेरे में IAF एयरक्राफ्ट की ऐतिहासिक लैंडिंग, कांपा पाकिस्तान
Advertisement

WATCH: कारगिल में रात के अंधेरे में IAF एयरक्राफ्ट की ऐतिहासिक लैंडिंग, कांपा पाकिस्तान

C-130J Landing At Kargil Airstrip: भारतीय वायुसेना (IAF) ने कारगिल की हवाई पट्टी पर रात के वक्त एयरक्राफ्ट की लैंडिंग का एक वीडियो शेयर किया है.भारतीय वायुसेना ने ऐसा पहली बार किया है.

WATCH: कारगिल में रात के अंधेरे में IAF एयरक्राफ्ट की ऐतिहासिक लैंडिंग, कांपा पाकिस्तान

IAF C-130J Aircraft Landing Video: भारतीय वायुसेना (IAF) ने इतिहास रच दिया है. भारतीय वायुसेना के C-130J एयरक्राफ्ट ने रात के अंधेरे में कारगिल में लैंडिंग (C-130J Aircraft Landing At Kargil Airstrip) करके इतिहास रच दिया है. भारतीय वायुसेना ने इस ऐतिहासिक घटना का वीडियो भी शेयर किया है. भारतीय वायुसेना ने पहली बार रात के अंधेरे में कारगिल की एयर स्ट्रिप पर लैंडिंग की है. बता दें कि भारतीय वायुसेना ने जो वीडियो शेयर किया है कि उसमें एयरक्राफ्ट के साथ उसके अंदर बैठे सैनिक भी दिख रहे हैं. इसके अलावा उड़ते प्लेन से नीचे पहाड़ और घाटी का नजारा भी दिख रहा है.

रात के वक्त कारगिल में पहली बार लैंडिंग

भारतीय वायुसेना ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट किया कि पहली बार, IAF C-130 J विमान ने हाल ही में कारगिल एयरस्ट्रिप पर रात के वक्त लैंडिंग की. हालांकि, भारतीय वायुसेना ने अपनी इस एक्सरसाइज के बारे में ज्यादा डिटेल्स शेयर नहीं की हैं.

IAF ने कारगिल में रचा इतिहास

जान लें कि इंडियन एयरफोर्स ने जहां रात के समय लैंडिंग कराई है, वहां जगह समुद्र तल से 8,800 फीट से ज्यादा की ऊंचाई पर है. यहां ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों के बीच दिन के समय में भी लैंडिंग मुश्किल होती है. ये काम रात के समय करके इंडियन एयरफोर्स ने इतिहास रच दिया है. ऐसे चुनौती वाले हालात में, खासतौर से अंधेरे में, सी-130जे विमान को कामयाबी से लैंड कराना हमारे पायलटों की स्किल को दिखाता है. उनके पराक्रम को दर्शाता है.

नवंबर में उत्तराखंड में कराई लैंडिंग

बता दें कि पिछले साल नवंबर में, IAF ने अपने दो Lockheed मार्टिन C-130J-30 'सुपर हरक्यूलिस' मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट उत्तराखंड की एयरस्ट्रिप पर उतारे थे. उत्तराखंड में जब मजदूर सुरंग के अंदर फंस गए थे, तब इन्हीं के जरिए सुरंग खोदने के जरूरी उपकरण उत्तरकाशी पहुंचाए गए थे.

Trending news