Afghanistan से 168 यात्री किए गए एयरलिफ्ट, Hindon Airbase पहुंचा C-17 ग्लोबमास्टर
Advertisement
trendingNow1970347

Afghanistan से 168 यात्री किए गए एयरलिफ्ट, Hindon Airbase पहुंचा C-17 ग्लोबमास्टर

C-17 Globemaster Airlifts 168 Indians: अफगानिस्तान से भारतीयों की वतन वापसी का अभियान जारी है. भारत सरकार लगातार अफगानिस्तान की स्थिति पर नजर बनाए हुए है.

फोटो साभार: ANI

गाजियाबाद: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर आतंकी संगठन तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद से वहां कोहराम मचा हुआ है. इस बीच वहां मौजूद अन्य देशों के लोगों समेत अफगानिस्तान के नागरिक भी देश से बाहर जाने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान भारत सरकार अफगानिस्तान से सभी भारतीयों की सुरक्षित वापसी (Indians Evacuation) में लगी हुई है. आज (रविवार को) भारतीय वायुसेना का C-17 ग्लोबमास्टर (C-17 Globemaster) 168 लोगों को एयरलिफ्ट करके गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस (Hindon Airbase) पहुंचा.

  1. C-17 में सवार थे 107 भारतीय नागरिक
  2. यात्रियों ने भारत पहुंचकर ली राहत की सांस
  3. भारत पहुंचे लोगों ने सुनाई आपबीती

107 भारतीयों की हुई सुरक्षित वतन वापसी

बता दें कि अफगानिस्तान से लौटे 168 लोगों में से 107 लोग भारतीय हैं. बाकी 61 लोगों में अफगानिस्तान के नागरिक (Afghanistan Citizens) भी शामिल हैं. काबुल में फंसे लोगों ने भारत पहुंचकर राहत की सांस ली. इस दौरान कई लोग अपने आंसू रोक नहीं पाए और रोने लगे.

ये भी पढ़ें- 19 ट्रेनें हुईं रद्द, कहीं आपके शहर जाने वाली गाड़ी तो इसमें नहीं शामिल

भारत पहुंचकर रो पड़े अफगानिस्तान के सांसद

काबुल से लौटे अफगानिस्तान के सांसद नरेंद्र सिंह खालसा (Narender Singh Khalsa) भारत पहुंचकर रो पड़े. उन्होंने कहा कि मेरे आंसू रुक नहीं रहे हैं. पिछले 20 साल में काबुल में जो बनाया गया था वह सब खत्म हो चुका है. वहां सब जीरो है.

VIDEO

 

यात्रियों का होगा कोरोना टेस्ट

 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर अफगानिस्तान से आए सभी यात्रियों का पहले RT-PCR टेस्ट किया जाएगा और बाद में उन्हें जाने दिया जाएगा.

इसके अलावा आज सुबह एयर इंडिया की फ्लाइट से 89 यात्री 5 बजकर 40 मिनट पर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे. जिनमें 87 भारतीय नागरिक हैं और 2 नेपाल के हैं.

LIVE TV

Trending news