भगोड़े जाकिर नाईक पर कसेगा शिकंजा, सरकार लेने जा रही ये बड़ा एक्शन

गृह मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक पीस TV बैन किए जाने के बावजूद जाकिर नाइक देश के युवाओं को रेडिकलाइज कर जेहादी बनाने की साजिश में लगा है.

भगोड़े जाकिर नाईक पर कसेगा शिकंजा, सरकार लेने जा रही ये बड़ा एक्शन
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भगोड़े जाकिर नाइक (Zakir Naik) के पीस TV मोबाइल ऐप (peace TV mobile app), पीस टीवी के नाम से यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर शिकंजा कसने की तैयारी है. गृह मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक पीस TV बैन किए जाने के बावजूद जाकिर नाइक देश के युवाओं को रेडिकलाइज कर जेहादी बनाने की साजिश में लगा है. आईबी की गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट में ये बड़ा खुलासा हुआ है.

गृह मंत्रालय के पीस टीवी (Peace TV) बैन किये जाने के बाद जाकिर नाइक सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए, पीस टीवी मोबाइल ऐप और सोशल मीडिया के जरिये भड़काऊ वीडियो अपलोड कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक हाल ही में गृह मंत्रालय में IB, NIA, और दूसरी इंटेलिजेंस एजेंसी की मीटिंग हुई थी जिसमें जाकिर नाइक के इस तरह के वीडियो को देश के साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए खतरा बताया गया.

जाकिर नाइक ने हाल ही में यूट्यूब पर एक विवादित वीडियो पोस्ट कर कहा था कि भारत मे 60 प्रतिशत से कम हिंदू हैं, ऐसे में सभी मुलमानों को एकजुट होना चाहिए और अपने नेताओं और पार्टी को जिताना चाहिए. इस मामले पर नजर रख रहे अधिकारियों ने ज़ी मीडिया को जानकारी दी है कि उन्होंने MeitY ( Ministry of Electronics and information technology) को उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है.