आईजीआई एयरपोर्ट: कस्‍टम ने सोना तस्‍करी की कोशिश की नाकाम, तस्‍कर गिरफ्तार

क्वालालम्पुर से आए तस्‍कर के कब्‍जे से कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस एण्‍ड प्रिवेंटिव टीम ने 24.07 लाख रुपए का 796 ग्राम सोना बरामद किया है. 

आईजीआई एयरपोर्ट: कस्‍टम ने सोना तस्‍करी की कोशिश की नाकाम, तस्‍कर गिरफ्तार
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्‍टम की प्रिवेंटिव टीम ने सोना तस्‍करी की कोशिश को नाकाम कर एक तस्‍कर को गिरफ्तार किया है. तस्‍कर के कब्‍जे से कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस एण्‍ड प्रिवेंटिव की टीम ने करीब 796 ग्राम सोना बरामद किया है. बरामद किए गए सोने की कीमत भारतीय बाजार में करीब 24.07 लाख रुपए आंकी गई है.

यह भी पढ़ें: IGIA: सोना तस्‍करी की कोशिश को कस्‍टम ने किया नाकाम, चांदी का पानी चढ़ा टॉर्च में छिपाई थी सोने की रॉड

कस्‍टम विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, आरोपी युवक क्वालालम्पुर से दिल्‍ली आने वाली एयर एशिया की फ्लाइट D7182 से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचा था. एयरपोर्ट के एराइवल हाल में ग्रीस चैनल क्रास कर रहे आरोपी युवक को कस्‍टम प्रिवेंटिव टीम के अधिकारियों ने जांच के लिए रोका. जांच के दौरान उसके कब्‍जे से सोने के पांच टुकड़े बरामद किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IGI Airport: सोना तस्‍करी की साजिश को नाकाम कर कस्‍टम ने गिरफ्तार किया विदेशी नागरिक

उन्‍होंने बताया कि कस्‍टम की कार्रवाई से बचने के लिए आरोपी ने सोने को पांच टुकड़ों में काट कर काले पेंट से रंग दिया था. सोने के पांच टुकड़ों में तीन टुकड़े चौकोर आकार के थे, जबकि दो टुकड़े मेटल वासर और रिंग के आकार में था. सोने के इन टुकड़ों को आरोपी ने अपनी हैंड बैग में छिपा रखा था. जांच के दौरान बरामद किए गए सोने का भार करीब 796 ग्राम और कीमत 24.07 लाख आकी गई है.