ISIS में शामिल होने IIT-गुवाहाटी से निकला स्टूडेंट, रास्ते में ही पुलिस ने धर लिया
Advertisement

ISIS में शामिल होने IIT-गुवाहाटी से निकला स्टूडेंट, रास्ते में ही पुलिस ने धर लिया

ISIS Network In India: आईएसआईएस के इंडिया हेड की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने आईआईटी गुवाहाटी के स्टूडेंट को पकड़ा है. वह आईएसआईएस में शामिल होने जा रहा था.

ISIS में शामिल होने IIT-गुवाहाटी से निकला स्टूडेंट, रास्ते में ही पुलिस ने धर लिया

IIT Guwahati Student Detained: असम (Assam) में हाल ही में आईएसआईएस के इंडिया चीफ हरीश फारूकी (Haris Farooqi) के पकड़े जाने के बाद पुलिस की टीमें और एजेंसियां अलर्ट हैं. इस बीच, अब आईआईटी-गुवाहाटी (IIT-Guwahati) के एक स्टूडेंट को असम के कामरूप जिले में हिरासत में लिया गया. हाजो के पास उसे पकड़ा गया. आरोप है कि इस स्टूडेंट ने आईएसआईएस में शामिल होने की कसम खाई थी. आईएसआईएस ने ISIS के प्रति अपनी निष्ठा जताई थी.

ये भी पढ़ें- नया नहीं ISIS से पुराना है हिसाब, मुस्लिम देशों के दोस्त रूस पर क्यों किया हमला

पकड़ा गया IIT-गुवाहाटी का स्टूडेंट

असम के पुलिस महानिदेशक जी.पी. सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया कि आईएसआईएस के प्रति निष्ठा जताने वाले आईआईटी-गुवाहाटी के स्टूडेंट को यात्रा के दौरान हिरासत में लिया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

जांच में जुटी STF की टीम

एसटीएफ कल्याण कुमार पाठक ने कहा कि ईमेल मिलने के बाद हम कंटेट को वेरिफाई कर रहे हैं. इसके लिए जांच शुरू कर दी है. इस स्टूडेंट ने ईमेल लिखा और कहा कि वह आईएसआईएस में शामिल होने की राह पर था.

ये भी पढ़ें- ISIS इंडिया चीफ ने अलीगढ़ के स्टूडेंट्स का कैसे किया ब्रेनवॉश? खुल गया कच्चा चिट्ठा

लापता हो गया था स्टूडेंट

कल्याण कुमार पाठक के मुताबिक, आईआईटी-गुवाहाटी के अधिकारियों को तुरंत सूचित कर दिया गया कि वो स्टूडेंट 'लापता' हो गया है. उसका सेल फोन बंद कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- कहां से आई नफरत? हरीश बना हैरिस.. अनुराग हुआ रेहान, ISIS के आतंकियों का कच्चा चिट्ठा

हाजो से पकड़ा गया IIT का स्टूडेंट

पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्टूडेंट दिल्ली के ओखला का रहने वाला है और 4rth ईयर का स्टूडेंट है. पुलिस के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन शुरू करने के बाद लोकल लोगों की मदद से स्टूडेंट को गुवाहाटी से करीब 30 किलोमीटर दूर हाजो इलाके में पाया गया.

स्टूडेंट के कमरे से मिला ISIS का झंडा

कल्याण कुमार पाठक ने कहा कि शुरुआती पूछताछ के बाद उसे एसटीएफ दफ्तर ले जाया गया. हम ईमेल की पुष्टि कर रहे हैं. उनके मुताबिक, स्टूडेंट जिस होस्टल में रहता था, उसके कमरे में एक काला झंडा पाया गया है जो जो कथित तौर पर आईएसआईएस के झंडे जैसा है.

(इनपुट- आईएएनएस)

Trending news